Breaking News

आईसीएसई ने जारी की टैबुलेशन: 2015-2020 के एग्जाम में स्कूल के बेस्ट ईयर ऑफ स्कूल के आधार पर बनेगा रिजल्ट

लुधियाना5 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
  • आईसीएसई ने 10वीं, 12वीं बोर्ड रिजल्ट के लिए जारी की टैबुलेशन

काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (सीआई एससीई) द्वारा दसवीं व बारहवीं बोर्ड का 2021 का रिजल्ट घोषित करने के संबंध में टैबुलेशन जारी कर दी है। इसके लिए दसवीं के स्टूडेंट्स के जहां नौवीं व दसवीं व बारहवीं के ग्यारहवीं व बारहवीं के नंबर लिए गए हैं। वहीं, स्कूल के 2015-2020 के दौरान दसवीं व बारहवीं बोर्ड के रिजल्ट में पाए गए बेस्ट रिजल्ट को भी जोड़ा जाएगा।

यानि इन 5 सालों के दौरान के स्कूल के दसवीं व बारहवीं के रिजल्ट में कम से कम 10 स्टूडेंट्स(हर क्लास के) अपीयर होने चाहिए। बेस्ट इयर उस साल को माना जाएगा जिसमें स्कूल ने सबसे ज्यादा औसतन पर्सेंटेज हासिल की हो। इस रिजल्ट में इंग्लिश और 3 बेस्ट विषयों के रिजल्ट को शामिल किया जाएगा।

बोर्ड द्वारा पहले ही स्कूलों से दसवीं के स्टूडेंट्स के नंबर्स के लिए दो सालों के दौरान विभिन्न एग्जाम, टेस्ट में 100 में से हासिल की गई पर्सेटेंज, इंटरनल असेस्टमेंट के नंबर(2021 सेशन के)और बारहवीं के लिए दो सालों के दौरान विभिन्न एग्जाम, टेस्ट में 100 में से हासिल किए पर्सेंटेज, सीआईएससीई बोर्ड के अलावा किसी अन्य बोर्ड से आए बारहवीं के स्टूडेंट्स के दसवीं के इंग्लिश व चार विषयों के बेस्ट नंबर मंगवाए जा चुके हैं। साथ ही इस साल हुई इंटरनल असेस्मेंट व प्रोजेक्ट के नंबर लिए गए हैं। बोर्ड द्वारा स्कूलों के लिए हर विषय के नंबरों को किस तरह से तैयार किया जाएगा। बोर्ड द्वारा 31 जुलाई तक रिजल्ट घोषित किया जा सकता है।
रिजल्ट से असंतुष्ट तो 7 दिनों में दें एप्लीकेशन: अगर कोई कैंडिडेट अपने रिजल्ट से संतुष्ट नहीं है तो उन्हंें 7 दिनों में एप्लीकेशन देनी होगी। ये एप्लीकेशन स्कूल हेड के जरिए ही आनी चाहिए। उन्हें दोबारा एग्जाम देने की अनुमति होगी। वहीं, स्टूडेंट्स इंग्लिश व 3 अन्य विषयों में से किसी एक में फेल होते हैं तो कंपार्टमेंट देने की अनुमति होगी।

खबरें और भी हैं…

पंजाब | दैनिक भास्कर

About R. News World

Check Also

DCP ने दिए आदेश: जालंधर में कार से बाहर नहीं आनी चाहिए म्यूजिक सिस्टम की आवाज, रेस्टोरेंट-बार में रात 11 बजे बाद नए ग्राहक को एंट्री नहीं

Hindi News Local Punjab The Sound Of The Music System Should Not Come Out Of …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *