Breaking News

आगरा को मिली उपलब्धी: 17 अगस्त से शुरू होगा उत्तर भारत का पहला सोलर कूड़ा शोधन प्लांट, मुख्यमंत्री भी कर चुके हैं नगरपालिका की तारीफ

आगरा42 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

आगरा में सोलर कूड़ा शोधन प्लांट के बारे में जानकारी देते अछनेरा नगर पालिका अध्यक्ष डॉ अशोक अग्रवाल व अन्य

प्रदेश में साफ सफाई के मामले में 20वें पायदान पर आ चुकी आगरा की अछनेरा नगर पालिका में उत्तर भारत का पहला डॉलर कूड़ा शोधन प्लांट आगामी 17 अगस्त से शुरू होने जा रहा है। तमाम आधुनिक सुविधाओं से लकिस इस प्लांट का अनावरण भाजपा बृज क्षेत्र अध्यक्ष रजनीकांत माहेश्वरी और सह संगठन मंत्री कर्मवीर द्वारा किया जाएगा।

आगरा के एक निजी होटल में नगर पालिका अछनेरा के अध्यक्ष डॉ. अशोक अग्रवाल ने नगर पालिका अछनेरा की ओर से एक प्रेसवार्ता का आयोजन कर मीडिया को अत्याधुनिक सोलर कूड़ा शोधन प्लांट के बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि अछनेरा नगर पालिका उत्तर भारत कि पहली ऐसी नगर पालिका बनने जा रही है जहां यह कूड़ा शोधन प्लांट लगने जा रहा है।

किसानों को मिल पाएगी अच्छी खाद

पांच साल के रखरखाव शुल्क सहित 1.70 करोड़ लागत से लगने वाले इस प्लांट से किसानों के लिए उपयोगी खाद बनाई जा सकेगी। ज़ीरो बिजली खपत के साथ सौर ऊर्जा पर आधारित सयंत्र की मदद से कचरे से प्लास्टिक, कंकड़, गिट्टी आदि को अलग करके इनकी बिक्री से नगर पालिका की आय में इजाफा भी होगा। यह स्थान पूरी तरह प्रदूषण मुक्त होगा।

सोलर कूड़ा शोधन प्लांट

सोलर कूड़ा शोधन प्लांट

मुख्यमंत्री कर चुके हैं तारीफ

बता दें कि अछनेरा नगर पालिका स्वच्छता अभियान में 20वें पायदान पर आने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अछनेरा नगर पालिका की तारीफ कर चुके हैं। अब सोलर कूड़ा शोधन प्लांट लगने के बाद यहां की व्यवस्थाएं और अच्छी होने वाली हैं।

पूर्व में भी हुए हैं काम

वरिष्ठ भाजपा नेता मनोज गुप्ता ने बताया कि अपने निजी खर्चे पर नगर पालिका अध्यक्ष अछनेरा डॉ. अशोक अग्रवाल की पहल पर क्षेत्र की जनता के लिए साफ और स्वच्छ पानी की व्यवस्था की। इससे भी पिछले एक वर्ष से नगर पालिका परिषद की लगातार आय हो रही हैं। अछनेरा में मोक्षधाम पर बने तालाब और पार्क का सौंदर्यीकरण क्षेत्र की जनता का मुख्य आकर्षण का केंद्र बना हुआ है।

खबरें और भी हैं…

उत्तरप्रदेश | दैनिक भास्कर

About R. News World

Check Also

आनंद गिरि के नार्को टेस्ट अर्जी पर आज फैसला: सुनवाई से पहले वकील ने CBI पर उठाए सवाल, कहा- करोड़ों की संपत्ति बनाने वाले सभी का हो नार्को टेस्ट

प्रयागराज42 मिनट पहले कॉपी लिंक अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष रहे नरेंद्र गिरी के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *