Breaking News

आज परखी जाएंगी पानीपत की स्वास्थ्य सेवाएं: कायाकल्प टीम सिविल अस्पताल में जांचेगी स्वास्थ्य सुविधाएं, मेडिकल वेस्ट और सफाई पर होगी नजर

पानीपत18 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

पानीपत का सिविल अस्पताल।

  • 14 सेंटर पर 3137 ने लगवाया राहत का टीका

सिविल अस्पताल और CHC व PHC में उपलब्ध सुविधाओं व साफ-सफाई को लेकर अक्सर सवाल उठते रहते हैं। इसके लिए हरियाणा स्टेट हैल्थ सेंटर की टीम लगातार निरीक्षण करती है। पानीपत में मंगलवार को कायाकल्प टीम सिविल अस्पताल का दौरा करेगी। टीम सिविल अस्पताल में मिलने वाली सुविधाओं और साफ-सफाई की रिपोर्ट शासन को भेजेगी।

केंद्र और राज्य सरकार शिक्षा और स्वास्थ्य पर सबसे ज्यादा बजट खर्च करती है। कोरोना कोल में स्वास्थ्य सेवाओं की एहमियत और बढ़ गई हैं। ऐसे में क्वालिटी स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान कराना और उनकी निगरानी भी अहम हो गई हैं।

हरियाणा के सभी जिलों में समय-समय पर स्टेट हैल्थ रिसोर्स सेंटर की टीम जांच-पड़ताल के जिए पहुंचती हैे। पानीपत में मंगलवार को कायाकल्प की टीम पानीपत सिविल अस्पाताल का दौरा करेगी। इस दौरान टीम का प्रमुख फोकस कोरोना के पेसेंट की ट्रीटमेंट, बायो वेस्ट का डिस्पोसल, पार्किंग व्यवस्था और इंफेक्शन कंट्रोल को लेकर की गई तैयारियों को लेकर होगा।

14 सेंटर पर 3137 ने लगवाया राहत का टीका
पानीपत में सोमवार को वैक्सीनेशन के लिए 14 सेंटर बनाए गए थे। जिनपर कुल 3138 लोगों ने पहली और दूसरी डोज जलवाई। इसमें से 18+ के 1124 ने पहली और 472 ने दूसरी डोज लगवाई। वहीं, 45+ के 488 ने पहली और 1053 ने दूसरी डोज लगवाई।

खबरें और भी हैं…

हरियाणा | दैनिक भास्कर

About R. News World

Check Also

करनाल में 4 दिन बाद हुआ कोरोना वैक्सीनेशन: 54 शिविरों में 9387 ने लगवाया इंजेक्शन; अब तक 6 लाख लोग लगवा चुके हैं टीका, 2 नए संक्रमित लोग मिले

करनाल2 घंटे पहले कॉपी लिंक करनाल में कोरोना वैक्सीनेशन लगवाता युवक। हरियाणा के करनाल जिले …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *