Breaking News

आरएमएल में वैक्सीनेशन सेंटर का निरीक्षण: जेपी नड्डा ने कहा- विपक्ष ने टीकाकरण अभियान को भटकाने और लटकाने का काम किया है

नई दिल्ली2 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
  • आरएमएल में वैक्सीनेशन सेंटर का जायजा लेने पहुंचे भाजपा अध्यक्ष और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री

दिल्ली सहित देशभर में 18 साल से अधिक उम्र से अधिक लोगों को फ्री में वैक्सीन लगना शुरू हो गया। सोमवार को दिल्ली के राममनोहर लोहिया अस्पताल में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन के साथ पहुंच कर वैक्सीनेशन सेंटर का जायजा लिया। नड्डा ने वैक्सीनेशन सेंटर पर वैक्सीन करवाने आए लोगों से हाल-चाल पूछा।

उनके साथ अनिल जैन, मीनाक्षी लेखी समेत भाजपा के वरिष्ठ नेता बैजयंती जय पांडा के अलावा सांसद, विधायक व प्रदेश भाजपा के भी नेता उपस्थित थे। इस अवसर पर जेपी नड्डा ने विपक्षी दलों पर टीकाकरण को लेकर भी गंदी राजनीति करने का आरोप लगाते हुए कहा कि विश्व के इस सबसे बड़े अभियान को पटरी से उतारने का पूरा प्रयास किया गया।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी इस अभियान को हर हाल में सफल बनाने के प्रयास में जुटे हुए हैं। और उनके ही प्रयासों से वर्ष के अंत तक पूरे देश में टीकाकरण का कार्य पूरा हो सकता है। बहुत जल्द भारत ‘वैक्सीन युक्त और कोरोना’ मुक्त होगा। जेपी नड्डा ने विश्व योग दिवस को लेकर कहा कि आज अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर हमें चिकित्सा की सभी पद्धतियों को एक-दूसरे का पूरक बनाना है।

योग विद्या में कितनी ताकत है यह आज सारा विश्व देख रहा है। योग शरीर, मन और आत्मा सभी को शुद्ध करता है। योग विद्या और प्राणायाम हमारी शुरु से ही विशेषता है। अब इसे दुनियाभर में मान्यता मिली है। नड्डा ने कहा कि आज से 18 साल से अधिक आयु के हर एक व्यक्त को फ्री में वैक्सीन लगेगी। इस बात का एलान हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया था।

देशवासियों को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा था कि 21 जून से 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को सरकार मुफ्त टीका लगाएगी। पीएम मोदी ने कहा था कि देश में बन रहे टीके में से 25 प्रतिशत, निजी क्षेत्र के अस्पताल सीधे ले पाएं, ये व्यवस्था जारी रहेगी। निजी अस्पताल, वैक्सीन की निर्धारित कीमत के उपरांत एक डोज पर अधिकतम 150 रुपये ही सेवा शुल्क ले सकेंगे। इसकी निगरानी करने का काम राज्य सरकारों के ही पास रहेगा।

भारत को दिसंबर तक 257 करोड़ वैक्सीन मिल जाएगी

इस दौरान उन्होंने राममनोहर लोहिया अस्पताल में अस्पताल के बाहर लगे हेल्प डेस्क पर लोगों की सहायता के लिए बैठे भाजपा के कार्यकर्ताओं से न सिर्फ बातचीत की, बल्कि अस्पताल में मरीजों की सेवा में लगे हुए डॉक्टर्स नर्सेज के साथ-साथ वैक्सीन लगवाने आए लोगों से भी उनका हालचाल जाना।

मीडिया से बातचीत में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने स्पष्ट तौर पर कहा कि अगले कुछ महीनों में भारत के अंदर ढाई सौ करोड़ से ज्यादा कोरोना वैक्सीन उपलब्ध होगी। जेपी नड्डा ने आज डॉ. राममनोहर लोहिया अस्पताल में पुनः शुरु हुए टीकाकरण अभियान का निरीक्षण करते हुए कहा कि विपक्ष का काम इस अभियान को लटकाना, भटकाना और लोगों के अंदर भ्रम पैदा करने का रहा है, लेकिन विश्व के इस सबसे बड़े अभियान को मोदी सरकार बहुत तेजी से पूरा करने में जुटी है।

नड्डा ने कहा कि देश में अभी 12 कंपनियां वैक्सीन का उत्पादन कर रही है और आने वाले समय में 17 कंपनियों को वैक्सीन उत्पादन करने का अधिकार होगा। विदेशों से भी वैक्सीन आनी शुरु हो गई है। ऐसे में इस साल के अंत तक यानि दिसंबर माह तक 257 करोड़ वैक्सीन मिल जाएगी और भारत डबल डोज लगाने में पूरी तरह से कामयाब रहेगा।

खबरें और भी हैं…

दिल्ली + एनसीआर | दैनिक भास्कर

About R. News World

Check Also

लुधियाना में कार नहर में गिरी, 3 दोस्तों की मौत: वेव सिनेमा में आए थे दिल्ली की एक लड़की समेत 4 स्टूडेंट्स, गुरदासपुर में पढ़ते थे; लौटते वक्त दूसरी गाड़ी से बचने की कोशिश में हादसा

Hindi News Local Punjab 3 Friends Died After Falling In Ludhiana Car Canal 4 Students …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *