Breaking News

ई-व्हीकल के लिए बड़ा फैसला: गुजरात में आगामी 4 वर्षों के लिए इलेक्ट्रिक व्हीकल पॉलिसी की घोषणा, 2-व्हीलर के लिए 20 हजार और 4-व्हीलर के लिए डेढ़ लाख रु. की सब्सिडी

  • Hindi News
  • Local
  • Gujarat
  • Electric Vehicle Policy Announced In Gujarat For The Next 4 Years, 20 Thousand For 2 wheeler And 1.5 Lakh For 4 wheeler. Subsidy Of

गांधीनगर2 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने प्रेस कांफ्रेंस कर इलेक्ट्रिक वाहन पॉलिसी में दी जाने वाली सब्सिडी की जानकारी दी।

गुजरात में अगले चार साल के लिए इलेक्ट्रिक व्हीकल पॉलिसी की घोषणा कर दिया गया है। मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने प्रेस कांफ्रेंस कर इलेक्ट्रिक वाहन पॉलिसी में दी जाने वाली सब्सिडी की जानकारी दी। इसके तहत 2-व्हीलर के लिए 20 हजार रुपए और 4-व्हीलर के लिए 1.5 लाख रुपए की सब्सिडी दे्ने की घोषणा की गई है। इस तरह इस पॉलिसी की घोषणा करने वाला गुजरात देश का पहला राज्य बन गया है।

एक नई शुरुआत करने जा रहा है गुजरात : रूपाणी
हम एक नई शुरुआत करने जा रहे हैं। पेट्रोल-डीजल की खपत कम करने के लिए ई-व्हीकल का उपयोग करें। ई-वाहनों से प्रदूषण भी कम किया जा सकेगा। गुजरात ई-व्हीकल पर चार वर्षों के लिए सब्सिडी देने वाला पहला राज्य बन गया है। इस पॉलिसी से अधिक से अधिक लोगों को ई-व्हीकल खरीदने में आसानी होगी।।

500 जगह चार्जिंग स्टेशन बनाए जाएंगे
सीएम रूपाणी ने आगे कहा कि ई-व्हीकल से जुड़ी सबसे बड़ी दिक्कत चार्जिंग स्टेशनों की है, लेकिन हम इस समस्या को बहुत तेजी से खत्म करने जा रहे हैं। शुरुआत में ही हम 500 चार्जिंग स्टेशन स्थापित करने जा रहे हैं। वहीं, 250 स्टेशनों के लिए स्वीकृति भी दे दी गई है। इसके अलावा बैटरी स्वेपिंग स्टेशन को भी प्रोत्साहन दिया जाएगा।

खबरें और भी हैं…

गुजरात | दैनिक भास्कर

About R. News World

Check Also

गृहमंत्री अमित शाह के 58वें जन्मदिन पर खास: दोस्तों के ‘मन की बात’, अमित शाह दुनिया के लिए हैं, हम तो उन्हें ‘पूनम’ नाम से जानते हैं!

अहमदाबादएक घंटा पहलेलेखक: टीकेंद्र रावल कॉपी लिंक देश के गृहमंत्री और बीजेपी के चाणक्य कहे …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *