Breaking News

उद्योग नगर स्थित फैक्ट्री में लगी भीषण आग: 50 से अधिक दमकल गाडियों ने आग पर पाया काबू 4 को सुरक्षित निकाला

नई दिल्ली9 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
  • शुरुआती जांच में पुलिस आग लगने का कारण शार्ट सर्किट मान रही है

उद्योग नगर इलाके में स्थित जे-5 में एक जूता फैक्ट्री में सोमवार सुबह भीषण आग लग गई। देखते-देखते आग ने पूरी इमारत को अपनी चपेट में ले लिया। सूचना मिलते ही दमकल विभाग की गाड़ियों के अलावा आधा अधिकारी व कैट्स एंबुलेंस मौके पर पहुंच गई। डीसीपी परविंदर सिंह ने बताया कि मौके पर पहुंचने के बाद उन्हें पता चला कि अंदर 10 लोग फंसे है।

तुरंत रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया गया। रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान 4 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला गया। कुछ देर बाद दो लोग खुद ही बाहर आ गए। 4 लोग अभी भी अंदर फंसे हुए है। उनका सर्च ऑपरेशन जारी है। देर शाम आग पर काबू पाया गया और कूलिंग का काम जारी है। शुरुआती जांच के बाद पुलिस का कहना है कि आग शार्ट सर्किट के चलते लगी है।

पुलिस मामला दर्ज कर आग लगने का कारण पता लगा रही है। दमकल विभाग के डायरेक्टर अतुल गर्ग ने बताया कि आग सोमवार सुबह 8.22 मिनट पर जे-5, उद्योग नगर जूते की फैक्ट्री में लगी थी। सूचना मिलते ही मौके पर 24 दमकल गाड़ियों को मौके पर रवाना किया गया।

आग की लपटों ने धीरे-धीरे पूरी फैक्ट्री को अपनी चपेट में ले लिया। इसके बाद मौके पर अन्य 7 गाड़ियां भी भेजी गई। इसके बाद भी आग पर काबू नहीं पाया गया। देर शाम करीब 6 बजे तक मौके पर 50 से अधिक दमकल गाड़ियों को मौके पर भेजा गया था। दमकल विभाग ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

लोगा बोले- रह-रहकर उठ रही थी आग की लपटें

लोगों ने बताया कि आग ने कुछ ही देर में विकराल रूप ले लिया। आग की लपटे रह-रहकर उफान मार रही थी। कुछ ही देर बाद फैक्ट्री के ऊपर मानो धुएं का गुब्बारा उड़ रहा हो। जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि यह फैक्ट्री पंकज गर्ग नामक एक शख्स की है। कंपनी का नाम अपेक्षा इंटरनेशनल है।

सर्च ऑपरेशन में आई दिक्कते | दमकल कर्मियों ने आग पर काबू पाया। आग की वजह से पूरी फैक्ट्री में धुआं-धुआं हो गया है। जिसकी वजह से अंदर लापता हुए दोनों को तलाशने में काफी परेशानी हो रही है। जो लापता है उनको ढूंढने का काम चल रहा है।

फैक्ट्री में होते थे कई काम | पुलिस अधिकारी ने बताया कि फैक्ट्री में जूते बनाने के लिए कई अन्य काम भी किए जाते थे। फैक्ट्री में पैकिंग, बॉक्स बनाने जैसे काम भी होते थे। पुलिस यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि फैक्ट्री के अंदर कोई केमिकल तो नहीं रखा था। जिसकी वजह से आग इतनी तेजी से फैलती चली गई।

खबरें और भी हैं…

दिल्ली + एनसीआर | दैनिक भास्कर

About R. News World

Check Also

कसा शिकंजा: शहर में चलने वाले सिनेमा घरों पर कसा जाएगा शिकंजा, स्क्रीन टैक्स जमा करने पर जारी किया था नोटिस, अब सील करने की तैयारी

Hindi News Local Delhi ncr Faridabad The Screws Will Be Tightened On The Cinema Houses …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *