Breaking News

एकेडमिक काउंसिल की बैठक आज: चार नए बीएससी नर्सिंग कॉलेज आज यूनिवर्सिटी से संबद्ध होंगे

सूरत6 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

वीर नर्मद साउथ गुजरात यूनिवर्सिटी में मंगलवार को एकेडमिक काउंसिल की बैठक होगी। इसमें बीएससी नर्सिंग के चार नए कॉलेजों को यूनिवर्सिटी से संबद्ध होने की अनुमति दी जाएगी। इसके अलावा पीएचडी सहित कई अन्य मुद्दों पर चर्चा की जाएगी। साथ ही वर्तमान शैक्षणिक सत्र से एमएससी इन इंस्ट्रूमेंटेशन और पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा इन इंस्ट्रूमेंट कोर्स को स्थगित करने के संबंध में सिंडिकेट की बैठक की सिफारिश पर भी चर्चा की जाएगी।

सीनेट सदस्य कानू भरवाड ने वीर नर्मद दक्षिण गुजरात विश्वविद्यालय के विभागों के साथ-साथ कॉलेजों में छात्रों की मानसिक स्थिति के लिए एक काउंसलर रखने की मांग की है। कानू भरवाड ने बताया कि कई छात्र चिड़चिड़े स्वभाव के कारण अपने घरवालों से से झगड़ रहे हैं। कुछ आत्महत्या के लिए प्रेरित हो रहे हैं।

हालांकि यह स्थिति कोरोना के आने के बाद से बनी है। ऐसे छात्रों की मानसिक स्थिति को स्वस्थ रखने के लिए एक मनोवैज्ञानिक परामर्शदाता की आवश्यकता है। यूनिवर्सिटी कॉलेजों में स्थायी रूप से एक मनोवैज्ञानिक परामर्शदाता नियुक्त करने के लिए सरकार से मांग करे। छात्रों के हित के लिए यह बहुत जरूरी है।

खबरें और भी हैं…

गुजरात | दैनिक भास्कर

About R. News World

Check Also

आज से शुरू होंगी 9वीं और 11वीं की कक्षाएं: स्कूलों ने छात्रों को मास्क के बदले फेस शील्ड और सर्जिकल हैंड ग्लव्स पहनकर आने का कहा

सूरत16 घंटे पहले कॉपी लिंक सोमवार से 9वीं से 11वीं के छात्रों की आॅफलाइन पढ़ाई …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *