Breaking News

एचएयू की पहल: अब तक 23 कैंप लगाकर 3094 लोगों को लगाई जा चुकी वैक्सीन, एनएसएस, एनसीसी और रेडक्राॅस इकाई कर रही अवेयर

  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Hisar
  • Vaccines Have Been Administered To 3094 People By Organizing 23 Camps So Far, NSS, NCC And Red Cross Units Are Aware

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हिसार18 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

एचएयू के बाहरी केंद्रों पर वैक्सीनेशन कैंप में वैक्सीन लगवाते कर्मचारी। फाइल फोटो।

  • जन संकल्प से हारेगा काेराेना – वीसी बाेले- एचएयू सहित कृषि विज्ञान केंद्रों पर वैक्सीनेशन कैम्प जारी, कई गांव काेराेना से बचाने काे गाेद लिए

चौधरी चरण सिंह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय सहित प्रदेश के हर जिले में स्थापित अनुसंधान एवं कृषि विज्ञान केंद्रों पर मेगा वैक्सीनेशन कैम्प लगातार आयोजित किए जा रहे हैं। एचएयू प्रशासन ने लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामलों को ध्यान में रखते हुए यह फैसला लिया था। एचएयू के वीसी प्रोफेसर बी.आर. काम्बोज ने बताया कि विश्वविद्यालय सदैव किसानों व कर्मचारियों के हित के लिए समर्पित है।

अब तक विश्वविद्यालय कैंपस और बाहरी केंद्रों पर कुल 23 वैक्सीनेशन कैम्प आयोजित किए जा चुके हैं। इनमें सभी कृषि विज्ञान एवं अनुसंधान केंद्रों के इंचार्जों की तरफ से केंद्र द्वारा गोद लिए गए नजदीकी गांवों के किसानों व केंद्र के कर्मचारियों को वैक्सीन लगाई गई है। साथ ही ज्यादा से ज्यादा किसानों को वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित किया जा रहा है।

कैंप के दौरान गाइडलाइन की जाती हैं पूरी तरह से फॉलो

एचएयू के वीसी प्रोफेसर बी.आर. काम्बोज ने बताया कि अब तक विश्वविद्यालय परिसर सहित विभिन्न बाहरी केंद्रों पर 23 वैक्सीनेशन कैंप लगाकर 3094 लोगों को वैक्सीन लगवाई जा चुकी है। इनमें 45 वर्ष से अधिक आयु वर्ग और 18 से 44 आयुवर्ग के लोगों को वैक्सीन लगाई गई है। कैम्प के दौरान राज्य व केंद्र सरकार द्वारा जारी हिदायतों की पूरी तरह से पालना की जा रही है। भविष्य में भी लगातार इस प्रकार के कैंप जारी रहेंगे।]

अभी तक 11 बाहरी केंद्रों पर लगाए जा चुके कैंप

वीसी ने बताया कि एचएयू के बाहरी केंद्रों पर अभी तक 11 वैक्सीनेशन कैंप आयोजित किए जा चुके हैं। इनमें कृषि विज्ञान केंद्र झज्जर, जींद, मंडकोला, महेंद्रगढ़, भिवानी यमुनानगर, रोहतक, सोनीपत, सदलपुर और करनाल शामिल हैं। बाहरी केंद्रों पर आयोजित किए गए कैंपों में 1283 लोगों को वैक्सीनेशन लगाई गई जिसमें 18 से 44 आयुवर्ग और 45 साल से अधिक आयुवर्ग के लोग शामिल थे। इसके अलावा शेष बचे हुए बाहरी केंद्रों पर जल्द ही कैंप लगाए जाएंगे।

स्वयंसेवक कर रहे हैं जागरूक

इन सभी कैम्पों में एनसीसी के कैडेट्स कोरोना महामारी के लिए केंद्र व राज्य सरकार की हिदायतें जैसे मास्क पहनना, सामाजिक दूरी व सेनेटाइजेशन की पालना के लिए सहयोग कर रहे हैं। एचएयू के रेडक्रॉस इकाई, एनएसएस व एनसीसी इकाई के स्वयंसेवक कैंपों की सफलता के लिए लोगों को प्रेरित करेंगे।

ये सभी स्वयंसेवक अपने-अपने गांवों व उन सभी स्थानों के माध्यम से जहां वे रहते हैं, लोगों को कोरोना के प्रति जागरूक करेंगे। साथ ही कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए भी प्रेरित करेंगे। युवाओं, महिलाओं व किसानों को प्रमुखता से जागरूक किया जाएगा।

खबरें और भी हैं…

हरियाणा | दैनिक भास्कर

About R. News World

Check Also

हरियाणा में हालत-ए-प्रशासन: दीवाली बाद आएगी सैंपल रिपोर्ट; कारण- अधिकारियों के कंधों पर अतिरिक्त कार्यभार; लोग खुद परखें मिठाइयों की गुणवत्ता

Hindi News Local Haryana Rohtak Sample Report Of Sweets To Be Taken In View Of …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *