Breaking News

ओवरलोडेड ट्रॉसफॉर्मर देख बिफरे मंत्री: मैनपुरी में ओवरलोडेड ट्रॉसफॉर्मर पर मंत्री नाराज, इंजीनियरों को लगाई फटकार

लखनऊ3 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

मैनपुरी में ओवरलोडेड ट्रॉसफॉर्मर को समय से ठीक न करने पर ऊर्जा मंत्री श्रीकांत बिफर पड़े। उन्होंने एक्सईएन और बाकी अधिकारियों से तत्काल ओवरलोडेड ट्रॉसफॉर्मर सही करने का आदेश दिया है। श्रीकांत शर्मा शुक्रवार को इटावा, मथुरा और मैनपुरी जिलों के बिजली घरों में अचानक निरीक्षण के लिए पहुंच गए। इस दौरान उन्होंने एमडी दक्षिणांचल से कहा कि जिलों में होने वाली सप्लाई की समीक्षा उनको खुद करनी होगी। इसमें किसी भी तरह की कोई लापरवाही नहीं चलेगी।

मंत्री मैनपुरी में करहल उपकेंद्र के निरीक्षण के लिए गए तो यहां 1912 पर दर्ज होने वाली शिकायतों का जायजा लिया। इसके अलावा खराब ट्रांसफार्मर, गांवों में रोस्टर आधारित आपूर्ति, कटौती वाले क्षेत्रों की समस्याओं व उनका निराकरण की स्थिति पर सवाल-जवाब किया। इस दौरान उन्होंने स्थानीय लोगों से भी बात की। इसमें कई लोगों ने विभागीय इंजीनियरों के प्रति नाराजगी जताई।

लोगों ने कहा कि समय से ट्रांसफॉर्मर बदल जाए
मंत्री ने इटावा के सैफई उपकेंद्र पर स्थानीय लोगों से संवाद किया। लोगों ने कहा कि कई बार ट्रांसफॉर्मर खराब होने के बाद उसको समय से नहीं बदला जाता है। इसके बाद मंत्री ने खराब ट्रांसफार्मर समय पर बदले का निर्देश जारी किया। साथ ही कृषि फीडरों पर लगातार बिजली सप्लाई का निर्देश दिया। यहां कुछ जगहों पर लोवरलोडिंग की बात भी सामने आ रही थी, जिसको सही करने का आदेश जारी किया गया।

23 हजार मेगावाट बिजली सप्लाई की जा रही
उन्होंने कहा कि पिछली सरकार में 16 हजार मेगावाट से ज्यादा की आपूर्ति नहीं हो पाती थी। ज्यादा डिमांड होने पर फीडरों को बंद करना पड़ता था। मौजूदा समय 23 हजार मेगावाट से ज्यादा की आपूर्ति हो रही है।

खबरें और भी हैं…

उत्तरप्रदेश | दैनिक भास्कर

About R. News World

Check Also

वाराणसी के छात्रों के लिए अच्छी खबर: IGNOU में नए सत्र में दाखिला लेने के लिए 15 जुलाई तक कर सकते हैं आवेदन, अधिक जानकारी के चेक करे वेबसाइट

वाराणसी18 मिनट पहले कॉपी लिंक शनिवार को ऑनलाइन प्रवेश की प्रक्रिया के संबंध में जानकारी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *