Breaking News

करंट लगने से युवक की मौत: सासाराम में खेत में सिंचाई करने के लिए गया था युवक; मोटर में डबल फेज से लाइन आने के कारण करंट की चपेट में आया, मौत

सासाराम16 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

इसी मोटर से लगी है युवक को करंट।

रोहतास के दिनारा थाना के भानस ओपी अंतर्गत पीठाइया गांव में खेत में सिंचाई करने के दौरान बिजली की चपेट में आने से एक युवक की मौत हो गई। स्थानीय लोगों ने बताया कि पीठाइया निवासी ज्योति पारस (35 वर्ष) अपने घर से खेत में पटवन करने गया था। इसी दौरान वे पटवन के लिए मोटर स्टार्ट कर रहा था। तभी अचानक बिजली की तार के चपेट में आने से उसकी मौत घटनास्थल पर ही हो गई। इस घटना के बाद खेतों में काम कर रहे लोगों ने देखा तो ज्योति खेत में गिर पड़ा था। तभी उसके भाई ने उसे बचाने की कोशिश की, लेकिन उन्हें भी करंट का झटका लग गया। जब तक लोग समझ पाते ज्योति की करंट लगने से मौत हो चुकी थी।

इस घटना से गांव में कोहराम मच गया। वहीं, सूचना मिलते ही पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और शव को अपने कब्जे में ले लिया। इसके बाद शव को सासाराम के सदर अस्पताल में पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मृतक के चाचा शिवजी सिंह ने बताया कि तार से करंट लगा है। स्थानीय लोगों ने बताया कि कम वोल्टेज और डबल फेज एक बार फिर दुर्घटना का कारण बना है। डबल फेज के कारण मोटर में लाइन आ गया जिससे, किसान की मौत हो गई। इसके पहले हाल ही में दावथ थाना क्षेत्र में भी इस तरह की घटना हुई थी, फिर भी कम वोल्टेज की समस्या का समाधान नहीं हो पा रहा है। इसी कारण किसान डबल फेज मोटर चलाने को मजबूर हैं और दुर्घटना के शिकार हो रहे हैं।

खबरें और भी हैं…

बिहार | दैनिक भास्कर

About R. News World

Check Also

रानीपुर का मामला, पति गिरफ्तार: दहेज के लिए महिला को घर से निकाला, 5 पर केस दर

घोघाएक घंटा पहले कॉपी लिंक दहेज की मांग को लेकर कहलगांव थाना क्षेत्र के रानीपुर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *