Breaking News

करनाल में NH की सर्विस लाइन पर जाम: धान से फुल हुई अनाज मंडी; किसानों को प्रवेश से रोका, सड़क पर वाहनों की लगी 5 किमी तक लंबी कतार

करनाल9 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

हाईवे की सर्विस लाइन पर धान की ट्रालियों से लगा जाम।

हरियाणा के करनाल जिले में नेशनल हाईवे की सर्विस लाइन पर गुरुवार को 5 किलोमीटर लंबा जाम लगा गया। सुबह 10 बजे तक गेट पास नहीं मिलने से किसानों को काफी दिक्कत हुई। ट्रैक्टरों की लंबी लाइनें लगने से शहर के लोगों और हाईवे पर आने-जाने वाले वाहन चालकों को दिक्कत का सामना करना पड़ा। दरअसल मंडी धान से पूरी भरी होने के कारण और धान डालने की जगह नहीं है।

उधर, जाम की जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने आने-जाने वालों के लिए रास्ता डायवर्ट किया। साथ ही गेट पास कटवाना शुरू करवाया। किसानों को लाइनों में मंडी में एंट्री का भरोसा दिया गया। अब तक 4 लाख 39 हजार 532 मीट्रिक टन धान की खरीद हो चुकी है। प्रशासन कर दावा है कि मंडियों से 55 प्रतिशत से अधिक लिफ्टिंग करवाई जा चुकी है और 260 करोड़ रुपए की राशि का सीधा भुगतान किसानों के खाते में किया जा चुका है। आगे भी 72 घंटे के अंदर-अंदर किसानों के खाते में पेमेंट करवा दी जाएगी।

रास्ता डायवर्ट करवाते पुलिस कर्मी।

रास्ता डायवर्ट करवाते पुलिस कर्मी।

किसान सदरपुर गांव निवासी महेश ने बताया कि समस्या मंडी वालों की है। इसका नुकसान किसानों को हो रहा है। मंडी में प्रवेश का इंतजार कर रहे हैं। किसान देवदत्त ने बताया कि रात 2 बजे लाइन में आकर लगे थे। इसके बाद 10 बजे के पास गेट पास मिला। एंट्री कब मिलेगी इसका कुछ पता नहीं है। किसान रामफल ने बताया कि मंडी के चारों रास्ते बंद है। प्रशासन किसानों की ट्रॉलियों को रोके हुए है। सरकार ने किसानों के लिए कोई व्यवस्था नहीं है। व्यवस्था होती तो किसान परेशान नहीं होता।

शहरवासी भी हुए परेशान
शहर में रहने वाली कविता ने बताया कि उसे नमस्ते चौक से अपने घर जाना था, लेकिन जाम होने के कारण वे सर्विस लाइन पर नहीं उतर सकी। अब उसे सचिवालय रोड से होते हुए 6 किलोमीटर दूर से जाना पड़ेगा। जयपाल ने बताया कि उसे अपनी गाड़ी की सर्विस करवाने के लिए एजेंसी में जाना था। जाम होने के कारण वे एजेंसी तक नहीं पहुंच सकते, ऐसे में आज उसे बिना सर्विस करवाए ही वापस लौटना पड़ेगा।

अपनी बारी आना का इंतजार करते हुए ट्राली में बैठा किसान।

अपनी बारी आना का इंतजार करते हुए ट्राली में बैठा किसान।

मना करने के बाद भी अनाज लेकर पहुंचे किसानः डीसी
डीसी निशांत कुमार यादव ने बताया कि बुधवार को किसानों को मंडी में जाने से रोका गया। मंडी में धान ज्यादा होने के कारण और धान डालने की जगह नहीं थी। ऐसे में पूरा दिन-रात उठान करवाया गया। ऐसे में कुछ किसान मना करने के बाद भी अनाज लेकर पहुंचे। जो जाम का कारण बना। शाम तक सभी ट्रालियां मंडी के अंदर होंगी। आगे ऐसी समस्या नहीं आएगी।

खबरें और भी हैं…

हरियाणा | दैनिक भास्कर

About R. News World

Check Also

स्टाफ नर्स के 275 पदों पर भर्ती: 8 नवंबर तक करें ऑनलाइन आवेदन, लिखित परीक्षा के बाद होगा सिर्फ डाक्यूमेंट वेरिफिकेशन

करनाल4 घंटे पहले कॉपी लिंक चिकित्सा शिक्षा और अनुसंधान निदेशालय हरियाणा ने स्टाफ नर्स के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *