Breaking News

कांग्रेस ने की पेगासस मामले की न्यायिक जांच की मांग: कहा-कई सरकारों को फंसाने-गिराने में पेगासस सॉफ्टवेयर का इस्तेमाल हुआ, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को कितना नुकसान हुआ, यह वही जानें

पटना31 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

प्रेस कॉन्फ्रेंस करते बिहार प्रदेश कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. मदन मोहन झा।

वर्ष 2017 में प्रधानमंत्री इजराइल गए थे, उसी समय से फोन की जासूसी करने का घटनाक्रम है। यह आरोप लगाया बिहार प्रदेश कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. मदन मोहन झा ने। उन्होंने कहा कि इजरायली सॉफ्टवेयर पेगासस के जरिए नेताओं, पत्रकारों के फोन पर नजर रखी गई। यह लोकतंत्र पर कब्जा करने और उसे खत्म करने का कारगर हथियार है। इस सॉफ्टवेयर से घर में, बाथरूम में क्या-क्या हो रहा है, इन सब पर नजर रखी जा सकती है। यहां तक कि मर्डर केस में भी फंसाया जा सकता है। उन्होंने कहा कि देश में कई राज्यों की सरकारों को गिराने और फंसाने में सॉफ्टवेयर का इस्तेमाल हो रहा है। इस सॉफ्टवेयर के इस्तेमाल से मुख्यमंत्री नीतीश को कितना नुकसान हुआ, यह वही जानें। कहा कि कई नेताओं को अपनी पार्टी में शामिल करने के लिए इस सॉफ्टवेयर का इस्तेमाल किया गया। डिक्टेटरशिप लाना चाहते हैं नरेन्ंद्र मोदी।

कितने करोड़ में और किसके आदेश से सॉफ्टवेयर खरीदा
उन्होंने पूछा कि कितने करोड़ में और किसके आदेश से सॉफ्टवेयर की खरीद की गई? 2019 के बाद से सरकार चुप क्यों रही ? गृह मंत्री अमित शाह को इस्तीफा देना चाहिए और सर्वोच्च न्यायालय की निगरानी में पूरे मामले की जांच होनी चाहिए। प्रेस कांफ्रेस कर मदन मोहन झा, मीडिया अध्यक्ष राजेश राठौर, प्रवक्ता जया मिश्रा, युवा कांग्रेस अध्यक्ष गुंजन पटेल इसमें शामिल रहे।

पूर्व IT मिनिस्टर ने स्वीकार किया था सच
कहा कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी सहित 121 लोगों की जासूसी की जा रही थी। विपक्ष के नेता, पत्रकारों, अकादमी हस्तियों के फोन पर बाचतीत को सरकार सुन रही थी। यह निजता हनन का मामला है। कहा कि 28 नवंबर 2019 को पूर्व IT मिनिस्टर ने आरोप को स्वीकारा था। उन्होंने PM से जवाब मांगा कि भारतीयों की सुरक्षा को खत्म कर विदेश सॉफ्टवेयर का इस्तेमाल गलत है कि नहीं ?मदन मोहन झा ने कहा कि वह दिन दूर नहीं, जब क्षेत्रीय स्तर पर भी नेता- पत्रकार पर अंकुश लगेगा।

खबरें और भी हैं…

बिहार | दैनिक भास्कर

About R. News World

Check Also

रानीपुर का मामला, पति गिरफ्तार: दहेज के लिए महिला को घर से निकाला, 5 पर केस दर

घोघाएक घंटा पहले कॉपी लिंक दहेज की मांग को लेकर कहलगांव थाना क्षेत्र के रानीपुर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *