Breaking News

कानपुर में ऑयल माफिया अरेस्ट: पेट्रोलियम कंपनी के टैंकर चालकों से साठगांठ कर चोरी करते थे तेल, क्राइम ब्रांच ने 6 लोगों को दबोचा; 1.65 लाख रुयये कैश बरामद

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कानपुर6 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

कानपुर में तेल चोरी करते थे और आसपास के जिलों में सस्ते दामों पर सप्लाई करते थे।

कानपुर में क्राइम ब्रांच की टीम ने शनिवार को पेट्रोलियम कंपनी को रोजाना लाखों का चूना लगाने वाले गैंग का खुलासा किया है। यह गैंग पेट्रोलियम कंपनी से निकलने वाले टैंकरों के ड्राइवर से साठगांठ करके डीजल और पेट्रोल रास्ते में चोरी करके बेच लेते थे।

पुलिस ने गैंग के 6 सदस्यों को गिरफ्तार किया है। इनके पास सैकड़ों ड्रम पेट्रोल और डीजल समेत सहित अन्य सामान भी बरामद हुआ है।

डेढ़ हजार लीटर तेल रोज चुराते थे
डीसीपी क्राइम ब्रांच सलमान ताज पाटिल ने बताया कि HP रिफाइनरी रायपुर, कानपुर देहात के पांच टैंकर मौके से बरामद हुए हैं। पनकी गंगा गंज निवासी मुख्य अभियुक्त डब्बू सिंह ने बताया कि हमारा गैंग रोजाना एक हजार से डेढ़ हजार लीटर पेट्रोल और डीजल चोरी करके दो लाख रुपये तक कमा लेता है। चोरी के पेट्रोल और डीजल को कम दामों में कानपुर नगर और आसपास के जिलों में सप्लाई किया जाता है।

सरगना सहित 6 आरोपी गिरफ्तार

पुलिस ने मौके से गैंग के सरगना डब्बू के साथी राम कुमार, सूर्या, अंकित वर्मा, देवा यादव और जयवेंद सिंह यादव को गिरफ्तार किया है। इनके पास से एक लोडर, टैंकर से पेट्रोल-डीजल निकालने वाली मशीन और 1.65 लाख रुपये समेत अन्य सामान बरामद किया है।

तेल चोरी करके नाप स्केल भी मैनेज कर देते थे
आपको जानकर हैरत होगी कि टैंकर से पेट्रोल और डीजल निकालने के बाद एक अनूठे तरीके से उसकी नाप को मैनेज करते थे। पूछताछ में मुख्य आरोपी डब्बू ने बताया कि टैंकर से तेल चोरी करने के बाद ड्राइवरों टैंकरों को तेज रफ्तार से भगाकर पेट्रोल पंप तक ले जाता था और कई बार जोर-जोर से गाड़ी में ब्रेक मारता था। इससे टैंकर के अंदर झांक बन जाता है और जब उसे स्केल से नापा जाता है तो पेट्रोल की मात्रा बराबर आती है।

खबरें और भी हैं…

उत्तरप्रदेश | दैनिक भास्कर

About R. News World

Check Also

यूपी में अगले 3 दिन में ठंड की दस्तक: ये विदा हो रहे मानसून की बारिश…2 दिन और होगी, मेरठ-मुरादाबाद में स्कूलों में छुट्‌टी

मेरठ3 मिनट पहलेलेखक: शालू अग्रवाल कॉपी लिंक यूपी के अलग-अलग हिस्सों में बारिश हो रही …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *