Breaking News

कुंद्रा पर पोर्न ऐप के मास्टरमाइंड होने का आरोप: सट्टेबाजी और मॉडल को परेशान करने के भी लगे हैं आरोप, पूर्व पत्नी ने शादी तोड़ने के बाद किए थे कई बड़े खुलासे

  • Hindi News
  • Local
  • Maharashtra
  • There Have Also Been Allegations Of Betting And Harassing The Model, The Ex wife Made Many Big Revelations After Breaking The Marriage

मुंबईएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

राज कुंद्रा पर आईपीसी और IT एक्ट की विभिन्न धाराओं में केस दर्ज हुआ है।

पोर्नोग्राफिक कंटेंट बनाने और उसे ऐप के माध्यम से प्रसारित करने के आरोप में गिरफ्तार कारोबारी और एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा कि कुछ देर में कस्टडी के लिए स्थानीय कोर्ट में पेश किया जाएगा। कुंद्रा की पेशी से पहले क्राइम ब्रांच ने रयान थारप नाम के शख्स को नेरुल इलाके से गिरफ्तार किया है। क्राइम ब्रांच टीम द्वारा सोमवार रात को अरेस्ट हुए राज कुंद्रा के खिलाफ फरवरी में केस दर्ज हुआ था और पिछले 5 महीने से इस मामले की जांच चल रही थी। कुंद्रा के खिलाफ आईटी एक्ट और IPC की विभिन्न धाराओं में केस दर्ज हुआ है।

पुलिस का कहना है कि उनके पास राज कुंद्रा के खिलाफ न सिर्फ आरोपियों के बयान हैं, बल्कि टेक्नीकल सबूत भी हैं। पुलिस ने इस मामले में दो FIR फाइल की हैं और अब तक इस मामले में कुल 9 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। राज कुंद्रा पर आईटी एक्ट की धारा 67 और 67A के अलावा आईपीसी की धारा 420 (धोखाधड़ी), 34 (सामान्य इरादा), 292 और 293 (अश्लील और अश्लील विज्ञापनों और प्रदर्शन से संबंधित) के तहत मामला दर्ज किया गया है। दोषी साबित होने पर राज कुंद्रा को 7 साल तक की सजा हो सकती है। पुलिस, राज कुंद्रा पोर्न केस को इस केस का मास्टरमाइंड बता रही है। कहा जा रहा है कि उनके कहने पर ही फिल्मों को ऐप पर अपलोड किया जाता था।

सट्टेबाजी के भी लगे हैं आरोप
यह पहली बार नहीं है जब राज कुंद्रा का नाम किसी विवाद में सामने आया है। कुंद्रा इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की टीम राजस्थान रॉयल्स के भी सह-मालिक हैं। उन पर क्रिकेट में मैच फिक्सिंग और सट्टेबाजी के आरोप लगे थे। उनके खिलाफ लोढ़ा समिति ने जांच की और दोषी सिद्ध होने पर उन्हें क्रिकेट से जुड़ी गतिविधियों से दूर रहने का आदेश सुनाया गया। राज की टीम राजस्थान रॉयल्स को आईपीएल में 2 साल का बैन झेलना पड़ा था। कुंद्रा के लिए कहा जाता है कि वे स्टेडियम में जाकर IPL का मैच नहीं देख सकते हैं।

पूनम पांडे ने भी किया था राज पर केस
विवादित मॉडल पूनम पांडे ने राज कुंद्रा और उनके सहयोगी के खिलाफ क्रिमिनल केस किया था। पूनम पांडे का आरोप था कि देश और बाहर से बार-बार आ रहे कॉल से वह परेशान हो गई हैं। उन्होंने कहा कि साल 2020 जून में एक टैगलाइन (कॉल मी, आई स्ट्रिप फॉर यू ) के साथ उनके ऐप पर लीक हो गया था। उनका दावा है कि इस ऐप को राज कुंद्रा की कंपनी ही संचालित कर रही थी।

पहली पत्नी ने भी राज पर लगाए थे कई गंभीर आरोप
राज कुंद्रा की पहली शादी 2003 में कविता कुंद्रा से हुई थी। हालांकि यह शादी बहुत ज्यादा समय तक नहीं चली और 2006 में राज और कविता का तलाक हो गया। राज ने कुछ दिनों पहले एक इंटरव्यू में कविता से शादी टूटने को लेकर काफी सनसनीखेज खुलासे किए थे। कविता ने अपने कुछ इंटरव्यू में शिल्पा शेट्टी को उनकी शादी टूटने के लिए जिम्मेदार बताया था। इसके बाद राज कुंद्रा ने अपने इंटरव्यू में दावा किया कि उनकी पत्नी कविता के उनकी बहन के पति के साथ अवैध संबंध थे। राज ने यहां तक कह दिया कि उनकी मां ने कविता और उनके बहनोई को कई बार रंगे हाथों पकड़ा था।

राज कुंद्रा के पिता थे एक बस कंडक्टर
राज कुंद्रा का जन्म 9 सितंबर 1975 को ब्रिटेन में भारतीय मूल के पंजाबी परिवार में हुआ था। राज के पिता लंदन में बस कंडक्टर थे। बाद में उन्होंने अपना छोटा सा बिजनस शुरू कर लिया। वक्त के साथ राज कुंद्रा के परिवार का बिजनस काफी फैल गया। राज कुंद्रा ने भी विदेशों तक अपना बिजनस फैला लिया। राज कुंद्रा यूं तो भारतीय मूल के हैं मगर उनके पास ब्रिटिश नागरिकता है।

ऐप में 10 करोड़ रुपए निवेश करने का आरोप
ताजा आरोप के मुताबिक, कुंद्रा ने पोर्न इंडस्ट्री में 8-10 करोड़ रुपये का निवेश किया था। कुंद्रा को पहले पूछताछ के लिए बुलाया था और इसके बाद उन्हें गिरफ्तार किया गया। यह भी कहा जा रहा है कि कुंद्रा ने अश्लील फिल्मों को प्रसारित करने के लिए ‘JL Stream’ नाम का एक ऐप भी तैयार किया था। कुंद्रा इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की टीम राजस्थान रॉयल्स के भी सह-मालिक हैं। इस गिरफ्तारी के बाद अब उनके हाथ से टीम की कमान भी जा सकती है।

विदेश भेज वीडियो अपलोड करवाने का आरोप
गिरफ्तारी के बाद जारी बयान में मुंबई पुलिस ने कहा है कि राज कुंद्रा इस पूरे मामले के मास्टर माइंड हैं यानी ऐप के संचालन से लेकर उसमें अपलोड कंटेंट बिना कुंद्रा के अप्रूवल के अपलोड नहीं किए जाते थे। फिल्मों के वीडियो भारत में शूट किए जाते थे और ‘वी’ ट्रांसफर के जरिए उन्हें विदेश भेजा जाता था। इसके बाद वहां से उन्हें डाउनलोड कर ऐप के सर्वर पर अपलोड किया जाता था।

कानूनी पचड़े से बचने के लिए भाई के साथ बनाई कंपनी
राज कुंद्रा और उनके ब्रिटेन में रह रहे भाई ने इस ऐप के लिए ‘केनरिन’ नाम की एक कंपनी बनाई है। इस कंपनी का राज कुंद्रा ने विदेश में रजिस्ट्रेशन इसलिए करवाया ताकि साइबर लॉ से बच सकें। इन फिल्मों को पेड मोबाइल एप्लिकेशन पर रिलीज किया गया था। होटल्स और घरों को किराये पर लेकर इनमें पोर्न फिल्में शूट की जाती थीं। पुलिस ने कुंद्रा को अरेस्ट करने से पहले मुंबई में एक बंगले पर छापा भी मारा था। बंगले में एक पोर्न फिल्म की शूटिंग चल रही थी। वहां से कई कैमरे भी बरामद हुए हैं।

पैसे देकर ही इनके ऐप पर देखी जा सकती थी फिल्में
जांच में सामने आया है कि मॉडल्स को काम देने के बहाने इन अश्लील फिल्मों में काम कराया जाता था। इसके बाद लोगों से फिल्म दिखाने के लिए पैसे लिए जाते थे। जांच में ये भी सामने आया है कि लड़कियों को बड़ी फिल्मों में काम दिलाने के बहाने उनसे जबरन अश्लील फिल्मों में काम करवाया जाता था।

ऐसे सामने आया मामला

मुंबई पुलिस ने फरवरी में ऐक्ट्रेस गहना वशिष्ठ सहित 6 लोगों को गिरफ्तार किया था। बाद में तीन और लोगों की गिरफ्तारी हुई थी। इसके बाद मामले में दो FIR दर्ज की गई। बताया जा रहा है कि कथित तौर पर ऐक्टर्स को अश्लील फिल्म के लिए न्यूड सीन सूट करने के लिए मजबूर करने के आरोप में पुलिस ने ये कार्रवाई की थी। तब ये भी बात सामने आई थी कि शूट की गई फिल्मों को पेड मोबाइल एप्लिकेशन पर रिलीज किया गया था। इसके बाद पुलिस ने हाल ही में मामले से जुड़े एक और शख्स उमेश कामत को गिरफ्तार किया था। कामत की गिरफ्तारी के बाद पुलिस को बड़ी लीड मिली और पोर्न फिल्मों के इस रैकेट में राज कुंद्रा का संबंध सामने आया। ​​​​​​

भारत में पोर्नोग्राफी को लेकर कड़े कानून और सजा का प्रावधान
पोर्नोग्राफी और पोर्नोग्राफिक कंटेंट के मामलों में भारत में काफी सख्त कानून है। आरोपी के खिलाफ IT एक्ट के साथ IPC की गंभीर धाराओं में केस दर्ज होता है। साथ ही अश्लील कंटेंट को पब्लिश या डिस्ट्रीब्यूट करने पर एंटी पोर्नोग्राफी लॉ भी लागू होता है। इसके तहत आने वाले मामलों में आईटी (संशोधन) कानून 2008 की धारा 67 (ए) और आईपीसी की धारा 292, 293, 294, 500, 506 व 509 के तहत सजा का प्रावधान है।

खबरें और भी हैं…

महाराष्ट्र | दैनिक भास्कर

About R. News World

Check Also

पोर्न फिल्म केस में कुंद्रा के ऑफिस पर रेड: पोर्न कंटेंट अपलोड करने वाला सर्वर सीज, एक दिन में होती थी 10 लाख रुपए से ज्यादा की कमाई

Hindi News Local Maharashtra Police Seized The Server Which Used To Upload ‘Dirty Picture’, Revealed …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *