Breaking News

कुशवाहा पर BJP का पलटवार: BJYM के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ने कहा- आप नाक रगड़ते रह गए थे, केंद्रीय विद्यालय के लिए नीतीश कुमार ने नहीं दी थी जमीन

  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • BJYM Leader Santosh Ray And Upendar Kushwaha On SDG Report; BJP JDU Political Conflict

पटना21 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

नीति आयोग की रिपोर्ट के बाद बीजेपी और जदयू के नेता एक दूसरे के खिलाफ बयानबाजी में जुटे हैं।

BJP और JDU का विवाद अभी खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। नीति आयोग की SDG (सतत विकास लक्ष्यों) की रिपोर्ट पर JDU नेता उपेंद्र कुशवाहा ने सवाल क्या उठाया तो BJP के नेता उन्हें घेरने से बाज नहीं आ रहे हैं। बीजेपी नेता और भारतीय जनता युवा मोर्चा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष संतोष रंजन राय ने उपेंद्र कुशवाहा को पुराने दिनों की याद दिलाते हुए सोशल मीडिया पर आइना दिखा दिया।

संतोष रंजन ने अपने ट्वीट में लिखा है कि जब आप केंद्र में मंत्री थे तो केंद्रीय विद्यालय के लिए जमीन नीतीश कुमार जी से मांगे थे, आप नाक रगड़ के रह गए जमीन नहीं मिली। अत: आपसे विनम्र निवेदन है अब तो आप JDU के नेता हैं विद्यार्थियों की परेशानी को दूर करने के लिए केंद्र सरकार को जल्द से जमीन उपलब्ध कराने की कृपा करें।

कुशवाहा ने क्या कहा था

संतोष रंजन राय ने उपेंद्र कुशवाहा के उस ट्वीट पर जवाब दिया है जिसमें उपेंद्र कुशवाहा ने नीति आयोग के SDG रिपोर्ट पर सवाल उठाकर बिहार के लिए विशेष राज्य का दर्जा मांगा था। 2 दिन पहले उपेंद्र कुशवाहा ने अपने ट्वीट में कहा था कि बिहार-झारखंड विभाजन उपरांत प्राकृतिक संपदाओं का अभाव और बिहारवासियों पर प्राकृतिक आपदाओं का लगातार दंश के बावजूद नीतीश कुमार जी के नेतृत्व में NDA सरकार अपने कुशल प्रबंधन से बिहार में विकास की गति देने में लगी है। लेकिन वर्तमान दर पर अन्य राज्यों की बराबरी संभव नहीं है।

नीति आयोग की हालिया रिपोर्ट इसका प्रमाण है। अतः विनम्र निवेदन है कि ‘बिहार को विशेष राज्य का दर्जा’ देने की जदयू की वर्षों से लंबित मांग पर विचार करें और बिहारवासियों को न्याय दें । उपेंद्र कुशवाहा ने ये ट्वीट प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को संबोधित करते हुए लिखा था।

केंद्र की सियासत में हैं संतोष रंजन

नीति आयोग के रिपोर्ट के बाद BJP के कई नेता डिफेन्सिंग मोड में है। लेकिन कई नेता हमलावर भी हुए हैं। भारतीय जनता युवा मोर्चा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष संतोष रंजन राय का यह ट्वीट कई मायनों में खास इसलिए है क्योंकि संतोष रंजन राय इन दिनों केंद्र की राजनीति में हैं। संतोष रंजन राय जिस पद पर हैं। उसके मुताबिक अपने सहयोगी दल के लिए इस तरह का बयान आगे की राजनीति की दशा और दिशा तय कर सकती है। टुन्ना जी पांडे की बयानबाजी के बाद JDU हमलावर हुआ था और BJP ने टुन्नाजी पांडे को निलंबित कर दिया था। एक बार फिर JDU के नेता पर BJP के नेता ने हमला किया है। अब देखना यह है कि जेडीयू के तरफ से क्या जवाब आता है?

खबरें और भी हैं…

बिहार | दैनिक भास्कर

About R. News World

Check Also

मोतिहारी में बच्चे की डूबने से मौत: मां-बाप खेत में काम कर रहे थे और बच्चा दोस्तों के साथ चंवर में जमा पानी में नहा रहा था, इसी दौरान डूबने से हो गई मौत

मोतिहारी5 मिनट पहले कॉपी लिंक बच्चे की मौत के बाद घर पर जमा लोगों की …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *