Breaking News

कोरोना की वजह से कई उड़ाने रद्द: गया एयरपोर्ट से फ्लाइट रद्द होने पर यात्री दूसरे रूट से करा रहे हैं नई बुकिंग, एयरलाइंस कंपनियों ने की रिफंड की घोषणा

  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Indigo Air India Flight Cancellations Due To Coronavirus; Updates From Bihar Bodh Gaya Airport

गया12 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

गया एयरपोर्ट से कई उड़ाने रद्द।

कोरोना की वजह से हवाई यात्रा पर बोधगया एयरपोर्ट पर गहरा संकट बरकरार है। इंडिगो और एयर इंडिया के विमानों की उड़ान कैंसिल होने की वजह से यात्री अब पटना व रांची की ओर से रुख करने लगे हैं। उड़ान की बुकिंग कैंसिल कराई जा रही है। एयर इंडिया ने जुलाई में उड़ान को लेकर पहले कैंसिल किए जाने की पूर्व में ही घोषणा कर दी थी तो वहीं अब इंडिगो एयर लाइंस ने भी जुलाई में अपनी उड़ानें रद्द करते हुए बुकिंग कैंसिल के साथ ही रिफंड की घोषणा की है।

यात्रियों की बढ़ी परेशानी

गया से दिल्ली के लिए विमानों के परिचालन पर पूरी तरह से अब तो विराम लगा गया है। इससे जिले के हवाई यात्रियों के बीच इन दिनों निराशा पसरी है। उन्हें गया से दिल्ली व दिल्ली से गया आने के लिए अन्य रूट का सहारा लेना पड़ रहा है।क्या है उड़ान की स्थितिपूर्व में एयर इंडिया के विमान 31 जुलाई तक रद्द कर दिए गए थे। लेकिन इस बीच इंडिगो एयरलाइंस की बुकिंग जारी थी। हवाई यात्रियों ने जुलाई के पहले सप्ताह से लेकर पूरे महीने तक की बुकिंग करा ली थी। लेकिन इंडिगो एयरलाइंस ने भी उड़ान भरने से अब हाथ खड़े कर दिए हैं। इंडिगो की ओर से विमान कैंसिल होने की सूचना दी जा रही है। इससे टिकट बुक कराने वाले यात्रियों के समक्ष हवाई यात्रा को लेकर संकट आ गया है। उनकी परेशानियां बढ़ गई हैं। यात्रियों ने अब टिकट कैंसिल के लिए हाथ पैर मारना शुरू कर दिया है और दूसरे रूट की ओर रुख कर दिया है।

इनका क्या है कहना

गया एयरपोर्ट के डायरेक्टर दिलीप कुमार ने बताया कि जुलाई में गया एयरपोर्ट से इंडिगो के विमानों का परिचालन नहीं होगा। कंपनी ने गया-दिल्ली विमान सेवा जुलाई तक रद्द कर दी है। उन्होंने बताया कि अब पहली अगस्त से विमानों की आवाजाही होगी। उसके लिए टिकट की बुकिंग चालू है।क्यों आ रही समस्यागया एयर पोर्ट का स्थानीय यात्रियों के अलावा पर्यटकों से खास जुड़ाव है। बोधगया की वजह से पर्यटकों की आवाजाही यहां अधिक होती है। पर्यटक ही बड़ी संख्या में हवाई यात्रा का सहारा लेते हैं। इसके बाद ही स्थानीय लोगों की बारी आती है। लेकिन कोरोना की वजह से पर्यटकों की आवाजाही बोधगया में बंद है। यह सिलसिला बीते दो वर्षों से बरकरार है। जिसका असर निजी कंपनियों के विमान कंपनियों पर ही सीधे तौर पड़ रहा है। यही वजह है कि कंपनियां कोरोना काल में लाभ हानि का गणित को देखते हुए अपनी सुविधा के अनुसार विमानों के परिचालन व रद्द करने का निर्णय ले रही है।

खबरें और भी हैं…

बिहार | दैनिक भास्कर

About R. News World

Check Also

ये महिला सिपाही ‘ईमानदारी’ से लेती है घूस, देखें VIDEO: बेगूसराय में बिना हेलमेट का युवक पकड़ाया तो पुलिस चौकी के अंदर ही करने लगी सेटिंग; 100 रुपए तक नहीं छोड़ा

बेगूसराय10 मिनट पहले घूस लेती ट्रैफिक पुलिस की महिला कर्मी। बेगूसराय से एक महिला ट्रैफिक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *