Breaking News

कोरोना टीकाकरण: चंडीगढ़ के पास 10 दिन की डोज भी नहीं, आज से वाॅक-इन वैक्सीनेशन

चंडीगढ़4 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
  • चंडीगढ़ में 6764 को ही लगी वैक्सीन, मोहाली में 3663 को
  • सभी सरकारी हास्पिटल, डिस्पेंसरी में जा सकते हैं वैक्सीन के लिए

वैक्सीनेशन की रफ्तार में चंडीगढ़ पंचकूला से पीछे चल रहा है। सोमवार को चंडीगढ़ में 6764 लोगों को ही वैक्सीन लग पाई, जबकि पंचकूला में 18,724 को वैक्सीन लगी। दरअसल चंडीगढ़ के पास पर्याप्त संख्या में वैक्सीन ही नहीं है। सेामवार काे शहर में 50 हजार के आसपास डाेज बची थी।

डायरेक्टर हेल्थ सर्विसेज डाॅक्टर अमनदीप कंग का कहना है कि चंडीगढ़ काे 70 हजार डाेज आनी थी, जाे अब टुकड़ाें में 10-10 हजार की डाेज में आ रही है। ऐसे में हमारे पास अभी 10 दिन की वैक्सीन भी नहीं है। हम रफ्तार बढ़ाने के लिए और डाेज मंगवा रहे हैं। मंगलवार काे 15 जगहाें पर माेबाइल टीमें 18+ की वैक्सीनेशन के लिए जाएंगी।

चंडीगढ़ में सभी सरकारी हाॅस्पिटल और डिस्पेंसरी में लोग वैक्सीन लगवाने जा सकते हैं। प्रशासन मंगलवार से 18 प्लस एज ग्रुप के लिए भी वाॅक-इन फैसिलिटी शुरु कर रहा है। इसमें अगर आपने कोविन पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन नहीं भी करवाया है तो भी सरकारी हाॅस्पिटल या डिस्पेंसरी में जाकर वैक्सीन लगवा सकते हैं। वहां का स्टाफ आपकी रजिस्ट्रेशन करेगा।

जिनके पास आईडेंटिफिकेशन के लिए कुछ भी नहीं ऐसे लोग जिनके पास आईडेंटिफिकेशन के लिए कोई डाॅक्यूमेंट नहीं है और न ही मोबाइल है, उनके लिए चार सेंटर तय किए गए हैं जहां वैक्सीन लगेगी। ऐसे लोगों को सिविल हाॅस्पिटल मनीमाजरा, गुरुद्वारा साहिब किश्नगढ़, एचडब्ल्यूसी धनास और एचडब्ल्यूसी बापूधाम/ ग्रेन मार्केट के सेंटर में वैक्सीनेशन को लेकर इंतजाम किया गया है।

आज से 15 जगहों पर जाएगी मोबाइल टीम

वैक्सीनेशन के लिए आज से 15 अलग अलग जगहों पर मोबाइल टीम जाएगी। यहां पर लोग जा सकते हैं। इसमें ‌आईएमए, राधा स्वामी, सेवा धाम, हाई कोर्ट(कोर्ट नंबर 68/69), कम्यूनिटी सेंटर सेक्टर-41बी, डिस्ट्रिक्ट कोर्ट सेक्टर-43, यूटी सेक्रेटरिएट सेक्टर-9 ग्राउंड फ्लोर, जीएमएसएसएस सेक्टर-40बी, जीएमएचएस विकास नगर मौली जागरां, पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट बार, गुरुद्वारा साहिब किश्नगढ़ , जीएमएसएसएस सेक्टर-15सी, जीएमएस सेक्टर-7बी, गुरुद्वारा साहिब सेक्टर-8सी और कम्यूनिटी हाॅल 11बी।

खबरें और भी हैं…

चंडीगढ़ | दैनिक भास्कर

About R. News World

Check Also

बुखार से पीड़ित था युवक, रहता था परेशान: 36 वर्षीय लापता युवक का शव कुएं में मिला, मौके से कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं

चंडीगढ़ / मोहालीएक घंटा पहले कॉपी लिंक मृतक गुरचरण सिंह – फाइल फोटो जीरकपुर के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *