Breaking News

कोरोना मुक्त हुआ गोरखपुर: 105 दिन बाद गोरखपुर में नहीं मिला एक भी कोविड पॉजीटिव; 8 मार्च से लगातार मिल रहे थे संक्रमित, अधिकारी बोले- सतर्कता अभी भी पूरी जरूरी

  • Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Gorakhpur
  • Not A Single Covid Positive Found In Gorakhpur After 105 Days; Were Getting Infected Continuously Since March 8, Officials Said Vigilance Is Still Absolutely Necessary,Gorakhpur, Gorakhpur News, Gorakhpur Covid 19 News, Covid 19, Corona, Corona Free City Gorakhpur, Breking News Gorakhpur, Covid Test, Covid Vaccination In Gorakhpur

गोरखपुर3 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

देर शाम स्वास्थ्य विभाग की ओर से डेली मेडिकल बुलेटिन जारी होते ही शहरवासियों ने राहत की सांस ली।

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले से राहत भरी खबर है। यहां कोरोना की दूसरी लहर अब लगभग पूरी तरह खत्म होती नजर आ रही है। स्वास्थ्य विभाग की तमाम जदृोजहद के बाद संक्रमण भी पूरी तरह से नियंत्रण में है। 8 मार्च के बाद ऐसा पहली बार हुआ है, जब जिले में बुधवार को एक भी कोरोना संक्रमित नहीं मिला।

देर शाम स्वास्थ्य विभाग की ओर से डेली मेडिकल बुलेटिन जारी होते ही शहरवासियों ने राहत की सांस ली। हालांकि सीएमओ डॉ सुधाकर पांडेय का कहना है कि अभी भी सतर्कता पूरी जरूरी है। क्योंकि थोड़ी भी लापरवाही एक बार फिर भारी पड़ सकती है। उन्होंने अपील की है कि जो लोग भी बाहर से आ रहे हैं, जिनकी भी तबीयत ठीक न हो, हल्का बुखार हो वह कोविड जांच जरूर करा लें।

4500 नमूनों में नहीं मिला एक भी संक्रमित
वहीं, बुधवार को जिले में 4500 नमूनों की जांच हुई। रेलवे स्टेशन और एयरपोर्ट पर बूथ संचालित हुआ। करीब 2000 एंटीजन और ढाई हजार आरटीपीसीआर जांच हुई है। इनमें से एक भी संक्रमित नहीं मिला। जिले में पिछले 24 घंटे में कोई भी मौत नहीं हुई। इसके साथ ही जिले में कुल संक्रमितों की संख्या 59346 हो गई है। जिसमें 58458 ठीक हो चुके हैं। अब तक 847 लोगों की मौत हुई है। अब जिले में सक्रिय मरीजों की संख्या 41 है।

11 हजार लोगों को लगा टीका जबकि बुधवार को जिले के 47 बूथों पर 11013 लोगों को कोरोनारोधी टीका लगा। जिसमें 8591 लोगों को पहला डोज और 2422 लोगों को दूसरा डोज लगा। अवशकार के बाद भी बुधवार को टीकाकरण की रफ्तार तेज रही। हर बूथ पर 200 से अधिक लोगों को टीका लगा।

इसके साथ ही जिले में अब तक 1145816 डोज लग चुकी हैं। जिसमें 9 लाख 59 हजार 260 लोगों को पहला डोज लगा। जबकि एक लाख 86 हजार 556 लोगों को दूसरा डोज लगा है। बुधवार को सबसे ज्यादा टीकाकरण महिला अस्पताल हुआ। यहां 620 लोगों को टीका लगा। संक्रामक रोग अस्पताल में 573, एम्स में 562, सीएचसी बांसगांव में 286, चरगांवा में 292, सरदारनगर में 333 और अर्बन पीएचसी झरना टोला में 241 लोगों को टीका लगा।

खबरें और भी हैं…

उत्तरप्रदेश | दैनिक भास्कर

About R. News World

Check Also

सामूहिक हत्याकांड:: खाली हाथ पुलिस अब नए सिरे से जोड़ रही कड़ियां, एक बार फिर से करीबियों के इर्दगिर्द शक की सुई

आगरा:एक घंटा पहले कॉपी लिंक कोतवाली के कूचा साधूराम में मां और तीन बच्चों के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *