Breaking News

कोरोना से राहत: अच्छी खबर: जिले में 17 जून के बाद कोरोना से कोई मौत नहीं, रिकवरी रेट 99.2 प्रतिशत पहुंचा

फरीदाबाद3 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

फरीदाबाद। सीएमओ डाॅ. रणदीप सिंह।

  • जिले में कोरोना संक्रमण की रफ्तार पर ब्रेक लगाने के लिए टेस्टिंग और वैक्सीनेशन पर जोर दिया जा रहा है।

जिले में कोरोना अब काबू में है। यही कारण है कि सोमवार को जहां जिले में कोरोना का एक भी मामला नहीं आया, वहीं 17 जून से कोरोना से कोई मौत नहीं हुई है। जिले में सैंपल पॉजिटिव रेट 10.8 व रिकवरी रेट 99.2 प्रतिशत है। जिले में 1 मार्च से 28 जून तक 11.62 प्रतिशत पॉजिटिव रेट रहा। जिले में सोमवार से वेंटिलेटर पर कोई केस नहीं है। सीएमओ डॉ. रणदीप सिंह पूनिया के अनुसार जिले में कोरोना संक्रमण की रफ्तार पर ब्रेक लगाने के लिए टेस्टिंग और वैक्सीनेशन पर जोर दिया जा रहा है।

सवा साल में 99 हजार पॉजिटिव केस

डॉ. पूनिया ने बताया कि जिले में लगभग सवा साल में 99 हजार केस कोरोना संक्रमण के पॉजिटिव केस आए हैं। जिले में 13 लाख 65 हजार 701 लोगों को कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीनेशन की प्रथम डोज लग चुकी है। जबकि 38 हजार 661 लोगों को दूसरी डोज लगाई जा चुकी है। डाॅ. पूनिया के अनुसार इस महामारी को फैलने से रोकने के लिए टीकाकरण पर पूरा जोर दिया जा रहा है। लोगों को कोरोना रोधी वैक्सीन लगातार लगाई जा रही है। उन्होंने लोगों से आह्वान किया है कि वे अभी सावधानी बरतते रहें। कोशिश करें कि घर के अंदर ही रहें। जब तक बहुत जरूरी न हो, तब तक घर से बाहर न निकलें। बाहर निकलते समय फेस मास्क का प्रयोग करें। इसके अलावा दो गज की दूरी जरूर रखें। हाथों को साबुन से धोते रहें या सैनिटाइज करते रहे।

कोरोना से बचाव के लिए लगेंगे वैक्सीनेशन कैंप

कोरोना वायरस से बचाव के लिए वैक्सीनेशन अभियान तेजी से चलाया जा रहा है। अलग-अलग स्थानों पर वैक्सीनेशन कैंप लगाकर फ्रंटलाइन लोगों को वैक्सीन लगाई जा रही है। वैक्सीनेशन अभियान के नोडल अधिकारी डॉ. राजेश श्योकंद के अनुसार 30 जून को सुबह 10 से सायं 4 बजे तक कोर्ट परिसर में न्यायिक जजों और एडवोकेट/अधिवक्ताओं के लिए वैक्सीनेशन कैंप का आयोजन स्वास्थ्य विभाग कर रहा है। इसी प्रकार बुधवार को ही रेलवे कर्मचारियों के लिए ओल्ड फरीदाबाद रेलवे स्टेशन पर वैक्सीनेशन कैंप लगाया जाएगा। जबकि वीरवार को नगर निगम की सफाई अभियान से जुड़ी इको ग्रीन कंपनी के कर्मचारियों के लिए और सब्जी मंडी बल्लभगढ़ में वैक्सीनेशन कैंप लगाया जाएगा। शुक्रवार को ऑटो चालकों के लिए बदरपुर बॉर्डर पर वैक्सीनेशन कैंप लगाया जाएगा।

पुलिस कोविड टास्क फोर्स का गठन करेगी

भविष्य में कोरोना से बचाव के लिए पुलिस कोविड टास्क फोर्स का गठन करेगी। यह संभावित भीड़ वाले इलाकों में जाकर आमजन को जागरुक करेगी। नियमों की अनदेखी करने वालों के चालान भी काटेगी। पुलिस कमिश्नर ओपी सिंह के अनुसार कोरोना महामारी को रोकने के लिए फरीदाबाद पुलिस ने बेहतर काम किया है। उसने 3833 नुक्कड़ सभाएं कर 134065 व्यक्तियों को जागरूक किया। 120029 मास्क बांटे। वहीं 67947 व्यक्तियों की कांटेक्ट ट्रेसिंग की। इसके साथ नियमों की अनदेखी करने वाले बिना मास्क 40881 व्यक्तियों के चालान कर 2 करोड़ 4 लाख रुपए का जुर्माना वसूला। पुलिस ने लॉकडाउन तोड़ने के जुर्म एवं नियमों की अवहेलना करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए अभी तक 502 एफआईआर दर्ज कर 643 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस कमिश्नर ने कहा लापरवाही बरतने से संक्रमण का खतरा फिर से बढ़ सकता है इसलिए लोग कोरोना नियमों की पालना करें।

खबरें और भी हैं…

दिल्ली + एनसीआर | दैनिक भास्कर

About R. News World

Check Also

नई कवायद: रेड लाइट पर जो लोग वाहन बंद नहीं कर रहे हैं, उन्हें ग्रीन मॉर्शल करेंगे जागरूक

नई दिल्लीएक घंटा पहले कॉपी लिंक रेड लाइट पर जो वाहन बंद नहीं कर रहे …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *