Breaking News

कोविड-19 का कहर: कलेक्टर ने कहा तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए अभी से तैयारी शुरू करें, अब जो भी मरीज आएं, सभी का सैंपल लें

श्रीगंगानगरएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

‘चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग ने कोविड-19 की पहली व दूसरी लहर में बेहतरीन काम किया और अब उन्हें तीसरी लहर में उससे भी अधिक मेहनत कर आमजन को स्वास्थ्य सेवाएं मुहैया करवानी होंगी। इसके लिए अभी से ठोस तैयारी करनी होगी।

कलेक्टर जाकिर हुसैन ने स्वास्थ्य विभाग की टीम की सराहना करते हुए यह बात सोमवार को आयोजित जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक में कही। उन्होंने कहा कि सरकारी सिस्टम में सबसे बेहतर सेवाएं स्वास्थ्य विभाग दे रहा है।

बैठक में सीएमएचओ डाॅ. गिरधारी मेहरड़ा, पीएमओ डाॅ. बलदेव सिंह, आरसीएचओ डाॅ. एचएस बराड़, एसीएमएचओ डाॅ. मुकेश मेहता व डिप्टी सीएमएचओ डाॅ. कर्ण आर्य सहित अन्य अधिकारी, बीसीएमओ, एनएचएम अधिकारी व अन्य डाॅक्टर मौजूद रहे।

संसाधनों की सार संभाल अभी कर लें, दवाओं का स्टाॅक पूरा हो: कलेक्टर ने कहा कि तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए अभी से तैयारी करें। अब जो भी मरीज आएं, उनकी काॅन्टेक्ट हिस्ट्री देखें और सभी का सैंपल लें।

कंसट्रेटर का ध्यान रखें, संसाधनों की सार संभाल अभी कर लें, दवाओं का स्टाॅक पूरा हो और राज्यस्तर से जो सूचना मांगी जाए वे तत्काल भेजें। सीएमएचओ डाॅ. गिरधारी मेहरड़ा ने कहा कि तीसरी लहर से पूर्व हर तैयारी गंभीरता से करनी है।

उन्हाेंने ऑक्सीजन प्लांट निर्माण की समीक्षा करते हुए कहा कि जिले में करीब 10 प्लांट बन रहे हैं, जिनमें चार जिला अस्पताल में एवं अन्य सीएचसी स्तर पर निर्मित हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य सर्वे नए सिरे से शुरू किया जाए। एसीएमएचओ डाॅ. मुकेश मेहता ने कहा कि सरकारी स्वास्थ्य केंद्रों के आसपास निजी दवा स्टोर नहीं फलने-फूलने चाहिए।

खबरें और भी हैं…

राजस्थान | दैनिक भास्कर

About R. News World

Check Also

अच्छी बरसात के लिए पदयात्रा: बिजयपुर ग्रामवासी पांच सालों से करते हैं पहाड़ी पर स्थित भूखी माता मंदिर तक पदयात्रा, जिस दिन करते हैं पदयात्रा उसी दिन होती है बारिश

चित्तौड़गढ़एक घंटा पहले कॉपी लिंक भूखी माता मंदिर तक ग्राम वासियों ने की पदयात्रा। जिले …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *