Breaking News

क्रूज ड्रग्स केस: आर्यन की जमानत पर आज दोपहर 12 बजे फिर सुनवाई, NCB ने कहा- अंतरराष्ट्रीय ड्रग नेटवर्क से हो सकता है आर्यन का कनेक्शन

  • Hindi News
  • Local
  • Maharashtra
  • Shah Rukh Khan’s Son Aryan Khan Drug Case Live News And Updates: Aryan Bail Plea Hearing To Continue Today

मुंबईएक मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

आर्यन के वकील का दावा है कि NCB ने आर्यन से जबरन कबूल करवाया कि वे चरस लेने वाले थे।

क्रूज ड्रग्स पार्टी केस में शाहरुख खान के बेटे आर्यन का आज जेल में 7वां दिन है। उनकी जमानत अर्जी पर मुंबई के सेशन कोर्ट में आज दोपहर 12 बजे फिर सुनवाई होनी है। इससे पहले बुधवार को करीब 3 घंटे सुनवाई चली, लेकिन बहस पूरी नहीं हो पाई थी। इस दौरान बचाव पक्ष ने आर्यन को जमानत दिलाने के लिए नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) के पंचनामे से लेकर आरोपियों पर लगाई धाराओं पर बहस की, वहीं NCB ने जमानत का विरोध करते हुए अपना पक्ष रखा।

आर्यन की ओर से वरिष्ठ वकील अमित देसाई और NCB की ओर से एडिशनल सॉलिसिटर जनरल (ASG) अनिल सिंह ने अपना पक्ष रखा। ASG ने कहा, ‘ इस मामले में एक आरोपी की भूमिका को दूसरे से अलग नहीं किया जा सकता है। NCB के पास यह दिखाने के लिए पर्याप्त सामग्री है कि आर्यन विदेशों में कुछ लोगों के संपर्क में थे, जो ड्रग्स की अवैध खरीद के लिए एक अंतरराष्ट्रीय ड्रग नेटवर्क का हिस्सा लगता है। आर्यन से संबंधित कुछ अंतरराष्ट्रीय संबंधों का पता लगाया है जो पहली नजर में अवैध दवा खरीद की ओर संकेत करते हैं।

ASG ने कहा कि आर्यन एक प्रभावशाली हैं और जमानत पर रिहा होने पर सबूतों के साथ छेड़छाड़ या कानून से भागने की आशंका है। आर्यन और अरबाज मर्चेंट को अंतरराष्ट्रीय क्रूज ग्रीन मुंबई में पकड़ा गया, जहां वे बिना एमवी एम्प्रेस कार्ड के प्रवेश नहीं कर सकते हैं। इन सभी पहलुओं का पता लगाने के लिए जांच जरूरी है।

NCB ने कहा- आर्यन की ड्रग्स केस में अहम भूमिका है
NCB ने कहा कि आर्यन और एक अन्य आरोपी ने अरबाज से ड्रग्स खरीदी थी। NCB ने कोर्ट में वॉट्सऐप चैट भी रखी और दावा किया कि इस चैट की जांच से पता चला है कि ड्रग्स मामले में आर्यन खान की अहम भूमिका थी। उनके मामले को अलग नहीं माना जा सकता, क्योंकि ये सभी रेव पार्टी का हिस्सा थे। वहीं आर्यन के वकील ने दलील दी कि उनके क्लाइंट के पास किसी तरह का ड्रग्स नहीं मिला था।

आर्यन के पैडलर के संपर्क में होने का भी दावा
NCB ने अदालत को बताया कि आर्यन और अरबाज को ड्रग्स तस्कर अचिंत कुमार और शिवराज चरस सप्लाई करते थे। इस पर आर्यन के वकील देसाई ने तर्क दिया कि NCB बार-बार ड्रग्स और नकदी के बारे में बात कर रही है, लेकिन आर्यन के पास से कुछ भी नहीं मिला। आर्यन से न तो चरस, न ही एमडी या कोई गोलियां या नकदी जब्त की गई और NCB ने अरबाज से सिर्फ 6 ग्राम चरस जब्त की है।

देसाई का आरोप- आर्यन से जबरन बयान लिया गया
आर्यन के वकील अमित देसाई ने आर्यन के कबूलनामे को भी जबरदस्ती लिया गया बयान बताया है। देसाई ने कहा कि NCB कह रही है कि आर्यन ने कबूल किया है कि वे अरबाज के साथ चरस लेने वाले थे, लेकिन अदालत यह भी जानती है कि चीजों को कैसे स्वीकार किया जाए।’

खबरें और भी हैं…

महाराष्ट्र | दैनिक भास्कर

About R. News World

Check Also

CM उद्धव का NCB पर तंज: मुख्यमंत्री ने कहा- हम ‘हीरोइन’ नहीं ‘हेरोइन’ पकड़ते हैं, इसलिए हमारी कोई चर्चा नहीं होती

मुंबई25 मिनट पहले कॉपी लिंक CM नागपुर में डीएनए जांच के लिए बनी नई लैब …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *