Breaking News

क्लीयरेंस मिलने के बाद उपलब्ध करवाई जाएगी जमीन: नए उद्याेग लगाने के लिए 5000 बीघा जमीन का लैंड बैंक तैयार

शिमला37 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

प्रदेश में नए उद्याेग लगाने के लिए 5000 बीघा का लैंड बैंक तैयार किया गया है। फाॅरेस्ट क्लीयरेंस के लिए प्रस्ताव केंद्र काे भेजा गया है। केंद्र से एफसीएक की मंजूरी मिलने के बाद जमीन निवेश के लिए उपलब्ध करवा दी जाएगी। यह बात उद्याेग मंत्री बिक्रम ठाकुर ने उद्योग विभाग की समीक्षा बैठक में कही।

उन्हाेंने कहा कि प्रदेश में उद्योग स्थापित करने के इच्छुक उद्योगपतियों और उद्यमियों को प्रदेश सरकार हर संभव सहायता प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है। प्रदेश में औद्योगिक विकास पर विशेष ध्यान देते हुए कई महत्वपूर्ण कदम उठाए गए हैं। प्रदेश सरकार द्वारा विभिन्न योजनाओं के माध्यम से उद्योग क्षेत्र में निवेश बढ़ाया जा रहा है।

ऊना में 100 कराेड़ रुपए में बनेगा मेगा फूड पार्क
जिला ऊना में लगभग 100 करोड़ रुपये के निवेश से मैगा फूड पार्क बनाया जा रहा है। प्रधानमंत्री फाॅर्मलाइजेशन ऑॅॅॅॅफ माइक्रोफूड प्रोसेसिंग एंटरप्राइजिज योजना को प्रदेश में भी कार्यान्वित किया जा रहा है जिसके तहत प्रदेश में पांच वर्षों में 54.57 करोड़ रुपये प्रदान किए जाएंगे। योजना के तहत वन डिस्ट्रिक्ट वन प्रोडक्ट पर भी बल दिया जाएगा।
उद्योग विभाग द्वारा कार्यान्वित की जा रही विभिन्न गतिविधियों की जानकारी देते हुए अतिरिक्त मुख्य सचिव उद्योग राम सुभग सिंह ने कहा कि प्रदेश में सरकारी विभागों, बोर्डों, निगमों आदि द्वारा गवर्नमेंट ई मार्केटप्लेस (जैम) के माध्यम से वस्तुओं व सेवाओं का प्रापन किया जा रहा है। जैम पोर्टल पर 2562 उपभोक्ता पंजीकृत हैं।

खबरें और भी हैं…

हिमाचल | दैनिक भास्कर

About R. News World

Check Also

नए यातायात नियम: अब रिज माॅलराेड पर बाईं ओर चलना हाेगा, पुलिस करेगी लोगों को जागरूक

शिमला3 घंटे पहले कॉपी लिंक उपायुक्त शिमला आदित्य नेगी ने आदेश जारी करते हुए कहा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *