Breaking News

खुलासा: पाक से ड्राेन के जरिए 48 पिस्टलों के साथ 80 किलाे हेरोइन भी पहुंची थी

अमृतसर4 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
  • प्रोडक्शन वारंट पर लिए कैदियों से पूछताछ के बाद एसएसओसी का खुलासा

9 जून काे कत्थूनंगल इलाके से 48 विदेशी पिस्टलों की बरामदगी के बाद पंजाब खुफिया एजेंसी स्टेट स्पेशल आॅपरेशन सैल (एसएसअाेसी) काे एक और बड़ी सफलता हाथ लगी है। एसएसअाेसी ने 48 विदेशी पिस्टलों के मामले में काबू किए मुख्य अाराेपी जगजीत सिंह जग्गू के अलावा केंद्रीय जेल गुरदासपुर में बंद लवदीप सिंह लाला, अमृतसर जेल में बंद जगविंदर सिंह जग्गा के अलावा फरीदकाेट, सबजेल पट्टी व केंद्रीय जेल अमृतसर में बंद जाेबनप्रीत सिंह निवासी गांव मरडी कलां बटाला, लवप्रीत सिंह जाेंडियर निवासी हरीके तरनतारन और दिलजीत सिंह निवासी बुर्ज राएके को कोर्ट से प्रोडक्शन वारंट हासिल कर पूछताछ के लिए हिरासत में लिया था। अदालत ने जाेबनप्रीत सिंह, लवप्रीत सिंह जाेंडियर व दिलजीत सिंह काे 4 दिनाें के रिमांड पर भेजा है।

इस बारे में एसएसओसी के हरविंदरपाल सिंह व एसएसओसी के एसएचओ इंस्पेक्टर सुखबीर सिंह सिद्वू ने बताया कि पेश किए गए अन्य 2 आराेपियाें लवदीप सिंह लाला व जगविंदर सिंह निवासी गांव पुरियां काे 2 दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा है।
अमेरिका में बैठे हैंडलर दरमन काहलाें के इशाराें पर काम करते हैं आरोपी, सोशल मीडिया से सभी का संपर्क
आरोपियों से पूछताछ के बाद एसएसओसी के हाथ अहम सुराग लगे हैं। पूछताछ में यह बात सामने आई कि अमृतसर में स्थित भारत-पाकिस्तान सीमा से सटे गांवाें में ड्राेन के जरिए 48 विदेशी पिस्टलों के अलावा 80 किलाे हेरोइन की एक खेप भी पहुंची थी।
एसएसओसी के एसएचओ इंस्पेक्टर सुखबीर सिंह सिद्धू ने कहा कि सभी अाराेपी सोशल मीडिया से संपर्क में हैं। ये आरोपी अमेरिका में बैठे हैंडलर दरमन काहलाें के इशाराें पर काम करते हैं। रिमांड पेपराें में मांग की गई थी कि एसएसओसी ने अभी तक केवल 48 विदेशी पिस्टलों की ही बरामदगी की है, जबकि पूछताछ में यह बात सामने आई है कि पिस्टलों के साथ अंतर्राष्ट्रीय सीमा के रास्ते 80 किलाे हेरोइन की खेप भी पहुंची थी। एसएसओसी ने कोर्ट में कहा कि अाराेपियाें की निशानदेही पर 80 किलाे हेरोइन बरामद की जानी है।

एसएचओ इंस्पेक्टर सुखबीर सिंह ने बताया कि वारदात में इस्तेमाल फोन और लैपटॉप भी बरामद हाेने बाकी हैं। रिमांड पेपराें में इस बात का भी जिक्र है कि यह आराेपी देश में बड़ी आतंकी घटना काे अंजाम देने की फिराक में थे। सूत्राें की मानाें काे जग्गू काे विदेशी पिस्टल देने वाले आराेपी के करीब पुलिस पहुंच चुकी है। आने वाले वाले दिनाें में और भी गिरफ्तारियां होंगी। उस आराेपी काे भी गिरफ्तार किया जाना है, जिसके पास 80 किलाे हेरोइन की खेप पहुंची थी।

खबरें और भी हैं…

पंजाब | दैनिक भास्कर

About R. News World

Check Also

इंडो कैनेडियन बस से चोरी हुए 920 डॉलर: दिल्ली से जालंधर आते वक्त हुई घटना, कनाडा से आई NRI महिला आफिस पहुंची तो मैनेजर ने पहले फुटेज चैक करने की बात कही, फिर कैमरे खराब बता दिए

Hindi News Local Punjab The Incident Happened While Coming From Delhi To Jalandhar, When The …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *