Breaking News

खोरी के खेल में जारी है भू-माफियाओं का खेल: टूटने के कगार पर खड़ी है पूरी कॉलोनी, मािफया पहुंच कर रहे बकाया वसूली, पैसे न देने पर की पिटाई

फरीदाबाद13 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

भूमाफिया के दो कारिदंे पहुंचे

सरकारी जमीन को बेचकर खाने वाले भूमाफियाओं का खोरी में खेल अभी भी जारी है। जिन लोगों को किश्तों में जमीन दी है उनसे अभी भी बकाया वसूली करने पहुंच रहे हैं। हैरानी की बात ये है कि पूरी कॉलोनी में कभी भी बुल्डोजर चल सकता है। लोगों के पास अपना सामान तक सुरक्षित रखने की जगह नहीं है। इन सबके बावजूद भूमाफिया अपने कारिदों को भेजकर लोगों से बकाया वसूली करा रहे हैं।

ऐसा ही मामला सोमवार को सामने आया। भू-माफिया के लोग विश्वकर्मा चौक के पास पहुंचकर एक व्यक्ति से बकाए पैसों की मांग की। पैसे न देने पर उसके साथ जमकर पिटाई की। स्थानीय लोगों ने जब विरोध किया तो वह बाइक लेकर फरार हो गया। वीडियो वायरल होने के बाद भी पुलिस अभी तक उक्त भू माफिया की तलाश नहीं कर पाई है।

नगर निगम की जमीन पर बसी खोरी कॉलोनी

नगर निगम की जमीन पर बसी खोरी कॉलोनी

170 एकड़ जमीन खा गए भू माफिया
अरावली वन क्षेत्र में बसी खोरी कॉलोनी भू माफियाओं की देन है। वन विभाग, नगर निगम और पर्यटन विभाग की जमीन को ये भू माफिया बेचकर खा गए। करीब 170 एकड़ सरकारी जमीन पर पूरी कॉलोनी बसा दी। लोगों को बिजली से चोरी की बिजली भी दे दिया। अब सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर खोरी कॉलोनी से अवैध कब्जा हटाने की तैयारी है।

किश्तों में बेची थी गरीबों को जमीन
आसपास के गांव में रहने वाले भू-माफियाओं सरकारी जमीन को अपना बताकर किश्तों में बेच दी थी। इन लोगों ने यूपी, बिहार, राजस्थान, उड़ीसा, पश्चिम बंगाल के गरीबों को निशाना बनाकर उनसे 30 गज से लेकर 250 गज तक जमीन किश्तों में देकर पैसे खाते रहे। कईयों की किश्त अभी भी बाकी है।

महिला छाया देवी जिसके पति को माफिया के कारिदों ने पीटा

महिला छाया देवी जिसके पति को माफिया के कारिदों ने पीटा

पैसे न देने पर माफिया ने की पिटाई
खोरी कॉलोनी में विश्वकर्मा चौक के पास सूरजपाल नामक व्यक्ति ने भी जमीन माफिया से खरीदी थी। जब वह दीवार बना रहे थे तो माफिया के आदमी आकर उससे पैसे ले गए थे। अब कॉलोनी पर बुल्डोजर चलााने की तैयारी है फिर भी माफियाओं का किश्त वसूली जारी है। सोमवार को बाइक पर दो लेाग पहुंचे और सूरजपाल से पैसे मांगे। उसने कहा कि मालकिन अभी नहीं है। इतना कहते ही दोनों ने सूरजपाल के साथ गाली गलौज करते हुए थप्पड़ मारना शुरू कर दिया। मारपीट करने वाले का नाम तेजवीर गुर्जर बताया जा रहा है।

लाेगों में पुलिस के प्रति आक्रोश
इस घटना के बाद से खोरी कॉलोनी में पुलिस के प्रति आक्रोश है। लोगों का कहना है कि कॉलोनी के चारों ओर पुलिस बैरीगेट कर आवाजाही बंद कर दी है फिर भी भूमाफिया पुलिस को चकमा देकर कॉलोनी में आ रहे और लोगों को डरा धमकाकर मारपीट कर बकाया वसूल रहे हैं। लोगों का कहना है कि पुलिस सिर्फ गरीबों पर लाठियां चलाने के लिए है। माफिया उन्हें नजर नहीं आते। उधर डीसीपी अंशुल सिंगला का कहना है कि उन्हें वायरल वीडियो की जानकारी नहीं है। यदि ऐसा है तो उसकी जांच कराई जाएगी।

खबरें और भी हैं…

दिल्ली + एनसीआर | दैनिक भास्कर

About R. News World

Check Also

जल संकट नहीं: दिल्लीवासियों को गंग नहर के मरम्मत के लिए बंद होने से नहीं होगी पानी की किल्लत

नई दिल्ली4 घंटे पहले कॉपी लिंक उत्तर प्रदेश के गंग नहर को मरम्मत कार्य के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *