Breaking News

गृह राज्य मंत्री की घोषणा: आर्थिक नगरी सूरत की सुरक्षा व्यवस्था होगी और मजबूत, शहर में पांच नए थाने खाेले जाएंगे: जाडेजा

  • Hindi News
  • Local
  • Gujarat
  • The Security System Of The Economic City Of Surat Will Be Strengthened, Five New Police Stations Will Be Opened In The City: Jadeja

सूरत15 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

इन जगहों पर खोले जाएंगे नए थाने- वेसू, सारोली, पाल, उत्राण और अलथाण

  • शहर में 590 स्थानों पर 1336 सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे

गृह राज्य मंत्री प्रदीप सिंह जाडेजा एक दिन के दौरे पर रविवार को सूरत पहुंचे। इस दौरान उन्होंने कई प्रकल्पों का लोकार्पण और उद्घाटन किया। सबसे पहले सुबह 10.30 बजे पांडेसरा पहुंचकर उन्होंने यहां नवनिर्मित थाने का लोकार्पण किया। इसके बाद उन्होंने कापोद्रा, सलाबतपुरा, खटोदारा और डिंडोली थानों में बने पुलिस सहायता केंद्रों और पुलिस हेडक्वार्टर में नवनिर्मित पुलिस कैंटीन का लोकार्पण किया।

गृह राज्य मंत्री ने फिर पुलिस कमिश्नर कार्यालय में शहर की कानून व्यवस्था को लेकर बैठक की। उन्होंने कहा कि सूरत गुजरात की आर्थिक नगर है, यहां कई राज्यों से लोग आकर बसे हुए हैं। इसलिए यहां पर कानून व्यवस्था बनाकर रखना भी बड़ी चुनौती है।

इसी के मद्देनजर उन्होंने शहर की कानून व्यवस्था को और दुरुस्त करने के लिए उन्होंने पांच और थाने खोलने की घोषणा की। ये पांचों थाने वेसू, सारोली, पाल, उत्राण और अलथाण में खोले जाएंगे। ये पांच नए थाने बनने से अन्य थानों का भार कम होगा। साथ ही लॉ एंड ऑर्डर भी बेहतर होगी।

प्रदीप सिंह जाडेजा ने आगे कहा कि 590 स्थानों पर 1336 सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे। इसके लिए 21.16 करोड़ रुपए मंजूर किए गए हैं। साथ ही पुलिस बल की संख्या में बढ़ोतरी करते हुए 1956 कर्मियों की और भर्ती की गई है। प्रजेंटशन के जरिए शहर में पुलिस द्वारा किए गए विभिन्न कार्यों को भी उन्होंने बरीकी से समझा। इस मौके पर पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल, शहर के कई विधायक और कई पदाधिकारी मौजूद रहे।

इन जगहों पर खोले जाएंगे नए थाने- वेसू, सारोली, पाल, उत्राण और अलथाण

पुलिसकर्मियों को जाडेजा ने सम्मानित भी किया

स्पेशल ब्रांच एसीपी पीएल चौधरी ने बताया कि कई पुलिसकर्मियों को गृह राज्य मंत्री ने सम्मानित किया। उन्होंने कई पुलिसकर्मियों को उनके बेहतर और उम्दा कामों के लिए अवाॅर्ड भी दिए। गौरतलब है कि क्राइम ब्रांच की टीम और उनके एसीपी को यह अवाॅर्ड दिया गया। इसके अलावा 2 एथलीट, पुलिसकर्मियों के क्रिकेट टीम और पीसीआर द्वारा समय पर पहुंचकर लोगों की जान बचाने वालों को भी गृह राज्य मंत्री प्रदीप सिंह जाडेजा ने पुरस्कृत किया।

गुजरात की पुलिस हाेगी और स्मार्ट- गृह राज्य मंत्री बोले- 10000 पुलिसकर्मियों को बॉडी वाेर्न कैमरे से लैस किया जाएगा

पुलिस कर्मियों को और स्मार्ट तकनीक से जोड़ने के लिए सरकार लगातार काम कर रही है। इन सबके बीच राज्य सरकार 71 करोड़ रुपए खर्च कर 10000 पुलिसकर्मियों को बॉडी वॉर्न कैमरा लगाए जाएंगे।

बोले- दादागिरी दिखाने का वीडियो सोशल मीडिया पर डाला तो सख्त कार्रवाई होगी

प्रदीप सिंह जाडेजा ने सोशल मीडिया के जरिए दादागिरी और रौब दिखाने वाले वीडियो वायरल करने के मामले में बोले कि ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जा रही है। अगर किसी पुलिस स्टेशन में इस तरह का मामला आता है तो ऐसे लोगों के पर पुलिस सख्ती से कदम उठा रही है। साथ ही ऐसे कई मामलों में गिरफ्तारी भी हुई है।

अवैध कंस्ट्रक्शन करने वालों पर पासा की कार्रवाई हो: पाटिल

भाजपा अध्यक्ष और नवसारी के सांसद सीआर पाटिल ने गैरकानूनी कंस्ट्रक्शन को लेकर पासा के तहत कार्रवाई करने की मांग की है। उन्होंने कहा कि नई टीपी (टाउन प्लािनंग) स्कीम अमल में आएगी तो उसमें सबसे पहले पुलिस स्टेशन के लिए जगह निर्धारित की जाए।

विधायक पूर्णेश मोदी ने अपने इलाके में अशांत धारा को लेकर चर्चा की। इसमें अशांत धारा के कानून की धारा 7 में आईपीसी की तीन धाराओं के तहत कानूनी कार्रवाई करने की मांग की है।

विधायक कांति बलर ने कहा कि सूरत रेलवे स्टेशन के इलाकों में कई झोपड़पट्टी है। ट्रैक के आसपास बड़े पैमाने पर गांजा, शराब बेचा जा रहा है। साथ ही जुआ भी कराया जाता है, इसे तुरंत बंद करने की मांग की।

विधायक अरविंद राणा ने अपने इलाके में महिलाओं द्वारा शराब बेचे जाने के मामले को गंभीर बताते कहा कि इससे समाज और बच्चों पर गलत असर पड़ रहा है। इसमें तुरंत उचित कार्रवाई की जाए। इसके अलावा कहा कि सेंट्रल जोन के 1 से 12 वार्ड में अशांत धारा लागू है, इसकी अवधि पूरी हो रही है, इसलिए इसे और 5 साल तक बढ़ाया जाए।

विधायक वीनू मोरड़िया ने कहा कि पुलिस के निचले स्टाफ द्वारा लोगों काे काफी तंग किया जाता है। खासकर डी स्टाफ से जुड़े कर्मी तो लोगों के साथ बहुत दुर्व्यवहार करते हैं, इसलिए उनके बर्ताव में सुधार लाने के लिए उपाय किए जाएं।

विधायक प्रवीण घोघारी ने बताया कि उनके इलाके में तड़ीपार हुए आरोपी दोबारा से आकर अपराध कर रहे हैं। लोग परेशान हैं। ऐसे अपराधियों की सूची बनाकर उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग उन्होंने की है।

खबरें और भी हैं…

गुजरात | दैनिक भास्कर

About R. News World

Check Also

गुजरात में जल्दी चुनाव कराने बीजेपी ने बनाई रणनीति: अगले साल फरवरी में उत्तर प्रदेश के साथ गुजरात में चुनाव की संभावना

गांधीनगर9 घंटे पहले कॉपी लिंक गुजरात में अब भाजपा सरकार में कोई नेतृत्व परिवर्तन नहीं …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *