Breaking News

गौरेला-पेंड्रा-मरवाही जिले को सौगात: अब 1519 ग्रामीणों के घर सीधे पहुंचेगा पानी, सीएम भूपेश बघेल ने 16 गांवों के 27 कामों का किया वर्चुअल लोकार्पण

पेंड्रा22 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

पीएचई विभाग की महत्वाकांक्षी योजना जल जीवन मिशन के तहत 7 करोड़ 19 लाख रुपए की लागत से ये काम जाएंगे।

CM भूपेश बघेल ने गौरेला-पेंड्रा-मरवाही(GPM) जिले को एक बार फिर सौगात दी है। जिसके बाद अब जिले के 1519 ग्रामीणों के घर सीधे पानी पहुंचेगा। खासकर उन क्षेत्रों के ग्रामीणों का इसका पहले लाभ मिलेगा, जहां पीने के पानी की समस्या हमेशा बने रहते थी। सीएम ने मंगलवार को अपने निवास कार्यालय से 16 गांवों के 27 कामों का वर्चुअल लोकार्पण और शिलान्यास किया है।पीएचई विभाग की महत्वाकांक्षी योजना जल जीवन मिशन के तहत 7 करोड़ 19 लाख रुपए की लागत से ये काम किए जाएंगे।

वर्चुअल लोकार्पण कार्यक्रम में जिला मुख्यालय से मरवाही विधायक समेत तमाम जनप्रतिनिधि भी मौजूद रहे।

वर्चुअल लोकार्पण कार्यक्रम में जिला मुख्यालय से मरवाही विधायक समेत तमाम जनप्रतिनिधि भी मौजूद रहे।

इसमें सोलर नल जल योजना के तहत 16 गांवों में 31 सोलर पंप भी स्थापित किए जाएंगे। जिससे 1519 ग्रामीणों के घरों को नल कनेक्शन दिया जाएगा। इस वर्चुअल लोकार्पण कार्यक्रम में मरवाही विधायक डॉ.के.के ध्रुव समेत तमाम जनप्रतिनिधि मौजूद रहे। वहीं मरवाही विधायक डॉ.के.के ध्रुव ने जल जीवन मिशन प्रचार वाहन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया है।

ये प्रचार वाहन ग्रामीण क्षेत्रों में ग्रामीण क्षेत्रों में जल जीवन मिशन के द्वारा किए गए कार्यों का प्रचार-प्रसार करेंगे।

ये प्रचार वाहन ग्रामीण क्षेत्रों में ग्रामीण क्षेत्रों में जल जीवन मिशन के द्वारा किए गए कार्यों का प्रचार-प्रसार करेंगे।

सीएम ने जल जीवन मिशन प्रचार वाहनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया

इधर सीएम भूपेश बघेल ने भी मंगलवार को अपने रायपुर निवास कार्यालय परिसर से जल जीवन मिशन के प्रचार वाहनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया है। ये वाहन ग्रामीण क्षेत्रों में जल जीवन मिशन के द्वारा किए गए कार्यों का प्रचार-प्रसार करेंगे। इस दौरान लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी मंत्री गुरू रुद्रकुमार, स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम, खाद्य मंत्री अमरजीत भगत समेत तमाम विभागीय अधिकारी भी मौजूद रहे।

इसके पहले भी सीएम भूपेश बघेल ने गौरेला-पेंड्रा-मरवाही जिले को सौगात दी थी। सीएम ने 13 जून को अपने निवास कार्यालय से VC के माध्यम से जिले के 120 करोड़ के 361 विकास कार्यों का भूमिपूजन और लोकार्पण किया था। इसी दौरान सीएम ने जिले के जनप्रतिनिधियों से भी चर्चा की थी।

खबरें और भी हैं…

छत्तीसगढ़ | दैनिक भास्कर

About R. News World

Check Also

NSUI नेता को लड़की ने पीटा- Video: अश्लील चैट वायरल करने  का आरोप, जिस युवती से जुड़ी बातें फैलाईं उसी ने जड़ दिए थप्पड़

रायपुर11 मिनट पहले कॉपी लिंक छात्रा ने जब थप्पड़ मारा पूरी घटना मोबाइल में कैद …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *