Breaking News

चंडीगढ़ में दुकानदारों की प्रशासन से मांग: सुबह 10 बजे से शाम 8 बजे तक अपनी दुकानें खोलने के लिए प्रशासन को भेजा ज्ञापन, कहा- घाटे से उबरने में राहत मिलेगी

  • Hindi News
  • Local
  • Chandigarh
  • The Shopkeepers Of Chandigarh Have Now Sent A Memorandum To The Administration To Open Their Shops From 10 Am To 8 Pm.

चंडीगढ़30 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

शहर में चल रहे तेरा ही तेरा मिशन को वियतनाम दूतावास की ओर से दान के रूप में एक वेंटिलेटर दिया गया है।

  • प्रशासन की ओर से अब शहर में कुछ और राहत दी जा सकती है

शहर के दुकानदारों ने अब प्रशासन से दुकानों को खोलने का समय बढ़ाने के लिए मांग की है। शहर में सुधरते हालात काे देखते हुए चंडीगढ़ व्यापार मंडल ने प्रशासक वीपी सिंह बदनाेर काे ज्ञापन भेज कर दुकानें सुबह 10 से शाम 8 बजे तक नियमित खोलने देने की अनुमति मांगी है। प्रशासन की ओर से भी कोरोना संक्रमण को लेकर समीक्षा बैठक में शहर में लगी पाबंदियों पर कुछ फैसला लिया जा सकता है जिससे शहर में काम करने वाले दुकानदारों को राहत मिल सकती है।

व्यापार मंडल के सदस्यों ने कहा है कि काेराेना संक्रमण के केसेज तेजी से कम हाे रहे हैं। केसेज कम होने से अब हालात सामान्य हाेते दिख रहे हैं। ऐसे में काराेबारियाें काे अपनी शाॅप्स नियमित तौर पर खाेलने के लिए समय सुबह 10 से रात 8 बजे तक परमिशन दी जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि बीते एक महीने से काराेबारियाें काे आर्थिक नुकसान का सामना करना पड़ रहा है। अभी दुकानें खोलने का जो समय तय है, गर्मी के चलते उस दौरान कस्टमर नहीं आ रहा है। ऐसे में शाॅप्स खाेलने का समय बढ़ाने से कारोबार में सुधार हाेगा। आर्थिक घाटे से गुजर रहे काराेबारियाें काे राहत मिलेगी। अभी ताे कारोबारी अपने खर्चे भी नहीं निकाल पा रहे हैं। हालात इतने खराब हाे चुके हैं कि शाॅप्स पर काम करने वाले कर्मचारियों काे तनख्वाह तक देने के पैसे नहीं हैं।

सुबह 9 से शाम 7 बजे किया जाए दुकानें खोलने का समय

कोरोना के केस कम होते देख चंडीगढ़ जनरल मर्चेट वेलफेयर एसोसिएशन प्रशासन से शाॅप्स खाेलने का समय सुबह 9 बजे से शाम 7 बजे तक करने की मांग की है। वहीं, वीकेंड लॉकडाउन भी समाप्त करने की मांग की है। एसोसिएशन के प्रेसिडेंट रविन्दर सिंह ने कहा कि शहर में केसेज में कमी आई है, स्थिति में सुधार हो रहा है। इन हालातों को ध्यान में रखते हुए ढील देते हुए दुकानें खोलने के समय में बदलाव कर देना चाहिए। एक महीने से ज्यादा समय तक चले लाॅकडाउन के चलते दुकानदारों की आर्थिक स्थिति कमजोर हो गई है।

7 नए कंटेनमेंट जोन घोषित

प्रशासन ने 7 और एरिया में कोरोना संक्रमण के मामले सामने आने से वहां कंटेनमेंट जोन घोेषित किया है। अफेक्टेड एरिया को लेकर बनाई कमेटी की तरफ से सिफारिश की गई थी, इस पर डिप्टी कमिश्नर मनदीप सिंह बराड़ ने डिजास्टर मैनेजमेंट एक्ट के तहत निर्देश जारी किए हैं। सेक्टर-7 में मकान नंबर 397 और 398, सेक्टर-26 में मकान नंबर 273 से 276, सेक्टर-28 में मकान नंबर 65, सेक्टर-47 में मकान नंबर 607, रामदरबार फेज-1 में मकान नंबर 326, किशनगढ़ में 678 और मौलीजागरां काम्प्लैक्स में 2874 को माइक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित किया है।

तीसरी लहर को देखते हुए तैयारी

थर्ड वेव में बच्चाें के ज्यादा प्रभावित हाेने की आशंका के चलते अब चैरिटेबल संस्थाएं भी अपना याेगदान देने की तैयारी में जुट गई हैं। तेरा ही तेरा मिशन हाॅस्पिटल के सेक्टर-26 चैरिटेबल हाॅस्पिटल में 15 बेडेड आईसीयू वार्ड बच्चाें के लिए अलग से बनाने की तैयारी कर ली है। सेक्टर-8 के गुरुद्वारे में आयाेजित एक समाराेह में श्री गुरु ग्रंथ साहिब सेवा साेसयटी के ट्रस्टी एचएस सभरवाल ने बताया कि उन्हाेंने सेक्टर-26 स्थित हाेम्याेपैथिक काॅलेज में चल रहे तेरा ही तेरा मिशन चैरिटेबल हाॅस्पिटल में 8 वेंटिलेटर की व्यवस्था कर दी है। बाकी के सात वेंटिलेटर वे अगले 15 दिन में जुटा लेंगे। इसके साथ ही 15 बेडेड आईसीयू काेराेना संक्रमित बच्चाें के इलाज के लिए शुरू कर दिया जाएगा। शहर में चल रहे तेरा ही तेरा मिशन को वियतनाम दूतावास की ओर से दान के रूप में एक वेंटिलेटर दिया गया है।

खबरें और भी हैं…

चंडीगढ़ | दैनिक भास्कर

About R. News World

Check Also

शहर में कोठी हथियाने का प्रकरण: चंडीगढ़ में कोठी पर कब्जा करने वाले आरोपी अब एक-दूसरे पर लगा रहे दोष, पुलिस की सख्ती से दो दिनों में दो आरोपियों ने सरेंडर किया

Hindi News Local Chandigarh The Accused Who Occupied The Kothi In Chandigarh Are Now Blaming …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *