Breaking News

चयनित जेएसई को झटका: 146 जूनियर सिस्टम इंजीनियरों को नहीं मिली ज्वाइनिंग, भर्ती रद्द, कर्मचारी संघ ने जताई नाराजगी

फरीदाबाद5 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

चयनित 146 जूनियर सिस्टम इंजीनियर ( जेएसई ) को नियुक्ति पत्र देने के बजाय भर्ती रद्द करने के फैसले को सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा ने कड़ा विरोध जताया है। संघ ने सीएम से 146 नौजवानों के भविष्य को बर्बादी से बचाने के लिए मामले में तुरंत हस्तक्षेप करने और चयनित जेएसई को नियुक्ति पत्र जारी करने की मांग की है।

संघ के प्रदेशाध्यक्ष सुभाष लांबा ने कहा लिखित परीक्षा पास करने के बाद नियुक्ति का इंतजार कर रहे 146 जूनियर सिस्टम इंजीनियर की उम्मीदों को तगड़ा झटका लगा है। दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम ने इन्हें ज्वाइनिंग कराने से इंकार करते हुए भर्ती रद्द करने का फैसला लिया है। इससे जेएसई मानसिक रूप से परेशान हैं। ज्वाइनिंग न कराने का उक्त फैसला सोमवार को दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम की बोर्ड आफ डायरेक्टर की मीटिंग में लिया गया। लांबा ने कहा इसकी भनक लगते ही जेएसई में आक्रोश है। ये जेएसई बिजली मंत्री व बिजली निगम के एसीएम से मिले। लेकिन उन्होंने कोई आश्वासन नहीं दिया।

क्या है पूरा मामला

संघ के प्रदेशाध्यक्ष सुभाष लांबा के अनुसार दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम की रिक्वायरमेंट पर हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग ने 5 जुलाई 2019 को जूनियर सिस्टम असिस्टेंट के 146 पदों का विज्ञापन जारी किया था। इसके लिए 30 हजार से ज्यादा बेरोजगारों ने आवेदन किया था। 24 फरवरी 2020 को लिखित परीक्षा हुई। 6 नवंबर 2020 को डाकूमेंट्स वेरिफिकेशन किए गए। इसके बाद 24 मई को हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग ने अंतिम परिणाम घोषित कर दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम को भेज दिया। निगम ने भी आफर आफ अप्वाइंटमेंट देने की तैयारी शुरू कर दी। लेकिन अचानक सोमवार को बोर्ड आफ डायरेक्टर की मीटिंग में ज्वाइनिंग न कराने और भर्ती रद्द करने का फैसला लेकर 146 जेएसई व उनके परिजनों के सपनों को चकनाचूर कर दिया गया।

खबरें और भी हैं…

दिल्ली + एनसीआर | दैनिक भास्कर

About R. News World

Check Also

कोरोना से लड़ाई: सीएम केजरीवाल- दिल्ली को जल्द मिलेंगे 22 ऑक्सीजन प्लांट, तीसरी लहर की पूरी तैयारी

नई दिल्ली4 घंटे पहले कॉपी लिंक दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को अस्पतालों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *