Breaking News

चित्तौड़ में हुई जमकर बारिश: गंगरार में 45 मिनिट तो शहर में 15 मिनिट हुई तेज बरसात, उमस से मिली निजात, सड़कों पर भरा पानी

चित्तौड़गढ़7 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

प्रताप नगर क्षेत्र में हुई बारिश से भरा पानी।

पिछले दो दिन से हो रही गर्मी से परेशान लोगों को मंगलवार को हुई बारिश से राहत मिली। वहीं मौसम का मिजाज भी सुहाना हो गया। शाम को गंगरार में 45 मिनिट तो शहर में 20 मिनिट तक झमाझम बारिश हुई जिससे सड़कें तरबतर हो गई। दिन भर की उमस व तेज गर्मी के बाद हुई बारिश ने मौसम में ठंडक घाेल दी। इधर, बारिश ने किसानों को राहत दी।

शाम को करीब 5:30 बजे आसमान में काले बादल छाए और कुछ समय बाद बादलों ने बरसना शुरू किया। वहीं कई-कई जगहों पर केवल बूंदाबांदी ही हुई लेकिन शहर क्षेत्र में करीब 15 से 20 मिनट तक बादल झमाझम बरसे और मौसम का मिजाज बदल कर सुहाना हो गया। उधर वर्षा से एक बार फिर नगर परिषद द्वारा कराए गए विकास कार्यों की पोल खुल गई।

अनेक मोहल्लों से गंदे पानी की निकासी न होने कारण भारी जलभराव देखा गया। वहीं प्रतापनगर में सड़क पर पानी भर गया। इतना नहीं गोकुल नगर सहित कई मोहल्ले में पानी भर गया और लोगों को यहां भी भारी दिक्कतों उठानी पड़ी। खासकर पैदल चल रहे लोगों को काफी परेशानी हुई। मौसम विभाग के अनुसार शहर में 1 एमएम बारिश दर्ज हुई है। गंगरार में 18 एमएम बारिश दर्ज हुई। वही अधिकतम तापमान 36.5 और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुई है।

किसानों के खिले चेहरे

बारिश से खेतों में बोवनी कर चुके किसानों ने राहत की सांस ली। जानकारी के अनुसार प्रीमानसून की बारिश में जिले के 25 प्रतिशत क्षेत्र में खरीफ सीजन की फसल की बोवनी कर दी थी। लेकिन चार दिन पहले बारिश हुई उसके बाद बन्द हो गई। इसकी वजह किसानों को खेतों में बोए बीज के सड़ने का डर सता रहा था। आज हुई बारिश ने फसल को राहत दी है।

खबरें और भी हैं…

राजस्थान | दैनिक भास्कर

About R. News World

Check Also

रेलवे गैंगमैन को ट्रेन ने कुचला: गांव के ट्रैक पर दे रहा था ड्यूटी, जनशताब्दी ट्रेन की चपेट में आया; जांच में जुटी पुलिस

अजमेर32 मिनट पहले कॉपी लिंक मृतक गैंगमैन फ़ोटो । अजमेर के नारेली गोवाडी गांव रेलवे …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *