Breaking News

जरूरी खबर : अपने फोन से तुरंत डिलीट करें ये ऐप्स, Google ने भी कर दिए बैन!

नई दिल्ली. Google ने हाल ही में 150 से ज्यादा खतरनाक ऐप्स को बैन किया था. अब Google ने फिर से प्ले स्टोर (Play Store) से तीन खतरनाक ऐप्स को हटाया है. ये बैन यूजर्स की प्राइवेसी और उनकी सुरक्षा के मद्देनजर किया गया है. यदि आपके फोन में इनमें से कोई भी ऐप मौजूद है तो उसे तुरंत हटा दें. ये तीनों ऐप फोटो एडिटिंग से जुड़े हुए हैं और इनके नाम हैं – Magic Photo Lab – Photo Editor, Blender Photo Editor-Easy Photo Background Editor और Pix Photo Motion Edit 2021.

इस साल Google I/O में कंपनी ने बताया था कि अभी 3 बिलियन एक्टिव एंड्रॉयड डिवाइस है. खतरनाक ऐप्स को बैन करके गूगल यूजर्स को सेफ रखना चाहता है. जिन ऐप्स को बैन किया गया है वो यूजर्स की पर्सनल जानकारी और पैसे चुराते थे.

ये भी पढ़ें – मात्र 3 मिनट में 33 प्रतिशत चार्ज होगा स्मार्टफोन, कब तक होगा लॉन्च? जानिए

ये ऐप चुराते हैं Logi ID और पर्सनल जानकारी

Login with Facebook बटन के जरिए यूजर्स को किसी वेब सर्विस या ऐप को तुरंत ऑथेंटिकेट करने में आसानी होती है. इससे वो सर्विस को बिना दूसरा यूजरनेम और पासवर्ड बनाए यूज कर सकते हैं. इस सर्विस का यूज Spotify और Tinder जैसे ऐप्स भी करते हैं. लेकिन, सिक्योरिटी फर्म के अनुसार ये ऐप्स (जिन्हें बैन किया गया है) यूजर्स के लॉगिन आईडी को चुरा कर पर्सनल जानकारी को यूज करते थे.

ये भी पढ़ें – सैमसंग ने लॉन्च किया नया फोल्डेबल स्मार्टफोन, जानिए कीमत और अन्य फीचर

अगर आपके फोन में ‘मैजिक फोटो लैब – फोटो एडिटर’, ‘ब्लैंडर फोटो एडिटर – इज़ी फोटो बैकग्राउड एडिटर’ और ‘पिक्स फोटो मोशन एडिट 2021’ में से कोई भी ऐप है तो इसे तुरंत हटा देना चाहिए. यही नहीं, आपको अपने फेसबुक की लॉगिन डिटेल्स भी बदलनी चाहिएं. एंड्रॉयड फोन में ऐप्स को हटाने के लिए ऐप्स के आइकन पर लॉन्ग प्रेस करें और फिर अन-इंस्टाल के ऑप्शन पर क्लिक करे.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

Latest News मोबाइल-टेक News18 हिंदी

About R. News World

Check Also

अपलोड स्पीड का नया वर्ल्ड रिकॉर्ड: सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स ने 5G नेटवर्क पर 1GB डेटा महज 10 सेकेंड में अपलोड किया, ये 2 HD फिल्मों के बराबर

Hindi News Tech auto S. Korea: ‘1GB In 10 Seconds’ Samsung Electronics Sets New Record …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *