Breaking News

जागरूकता: रोड सेफ्टी के सदस्य बाेले, दो पहिया वाहन चालकों के लिए घटिया हेलमेट हो सकता है जानलेवा

फरीदाबाद3 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

वाहन चलाते समय घटिया हेलमेट का उपयोग जानलेवा हो सकता है।

डिप्टी कमिश्नर यशपाल यादव के आदेश पर डीटीओ जितेंद्र गहलावत की निगरानी में रोड सेफ़्टी ओमनी फाउंडेशन व ट्रैफ़िक पुलिस के सहयोग से अजरौदा चौक पर दो पहिया वाहन चालकों को नकली हेलमेट एवं असली हेलमेट के बारे में एक जन जागरूकता अभियान चलाया गया।

फाउंडेशन के सदस्य बिजेंद्र सैनी ने बताया कि नया कानून हेलमेट पर आया है। जो एक जून 2021 से लागू हो चुका है। जिसमें आईएसआई मार्क के हेलमेट पहनना अनिवार्य है। नहीं तो आपका चालान भी हो सकता है। स्टेट रोड सेफ्टी काउंसिल के सदस्य देवेंद्र सिंह ने लोगों को नकली एवं असली हेलमेट के बारे में जागरूक किया। नकली हेलमेट पहनने पर अब 2000 रुपए तक जुर्माना भरना पड़ सकता है। उन्होंने बताया कि यदि कोई नकली हेलमेट बेचता एवं बनाता पाया जाता है ताे उस पर जुर्माना 1 लाख से लेकर 5 लाख तक हो सकता है। साथ ही जेल भी हो सकती है। फाउंडेशन के सदस्यों ने कहा कि नकली हेलमेट किसी भी सूरत में हादसा हाेने पर सुरक्षित नहीं होता। ये छोटी सी लापरवाही वाहन चालकों की जान पर भारी पड़ सकती है। इस जागरूक अभियान में ट्रैफिक पुलिस से एचजीएच मोनू, संजय व कृष्ण, रोड सेफ़्टी ओमनी फाउंडेशन से बलजीत सिंह, जगजीत सिंह मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं…

दिल्ली + एनसीआर | दैनिक भास्कर

About R. News World

Check Also

अधिकारी के बेतुके बोल: परेशान लोगों ने निगम अधिकारी से पानी मांगा तो एक्स्ईएन बोले, फरीदाबाद में किसी की हिम्मत नहीं जो डिमांड पर पानी उपलब्ध करा दे

फरीदाबाद4 घंटे पहले कॉपी लिंक पानी संकट को लेकर सैनिक कॉलाेनी के लोग अफसरों के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *