Breaking News

जासूस कबूतर की एंट्री !: पंख पर उर्दू में शब्द और D के साथ कुछ अंकों के लिखे होने से पाकिस्तान की ओर से आने का शक, पुलिस की निगरानी में ग्रामीण कर रहे देखभाल

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

श्रीगंगानगर (जैतसर)एक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

श्रीगंगानगर के जैतसर क्षेत्र में मिला कबूतर।

गंगानगर के जैतसर इलाके में एक ऐसा सफेद कबूतर मिला है, जिसके पंखों पर कुछ ऐसा अंकित है, जिसने लोगों को चौंका दिया। इस कबूतर के पंखों पर अंग्रेजी के ‘डी’ अक्षर के साथ 30795304 अंकित है। इन सब के साथ इस कबूतर के शरीर पर उर्दू में भी कुछ अंकित है, जिसे अब तक पढ़ा नहीं गया है। उर्दू में लिखे शब्दों के कारण इसके पाकिस्तान से आए होने का अंदेशा लगाया जा रहा है। जासूस कबूतर के रूप में देखा जा रहा है। इसकी जानकारी पुलिस को दे दी गई है। पुलिस भी मौके पर पहुंच गई है।

रामदेव मंदिर के पास मिला कबूतर

यह कबूतर जिले के जैतसर क्षेत्र में गांव सात बीजीडी की एक ढाणी में बन रहे रामदेव मंदिर के पास मिला। इसके पंखों पर डी 30795304 लिखा हुआ है। इसके पास ही ऊर्दू में कुछ लिखा हुआ है। उर्दू का ज्ञान नहीं होने से ग्रामीण इसे पढ़ नहीं पाए। ग्रामीण अजय, सुनील व राजकुमार ने बताया कि कबूतर स्वस्थ है। दाना चुग रहा है, पानी भी पी रहा है।

पुलिस को दी सूचना

ढाणी मालिक ने इसकी सूचना पुलिस को दी। सूचना मिलते ही पुलिस दल मौके पर पहुंचा। पुलिस ने बताया कि इस बारे में आईबी और वन विभाग को भी जानकारी दी गई है। पुलिस को अब तक इस बारे में कोई स्पष्ट अनुमान नहीं है कि कबूतर कहां से आया हो सकता है। ग्रामीणों ने इसके पंखों पर उर्दू लिखे होने से इसके पाकिस्तान से आने का संदेह जताया है। पुलिस ने ढाणी में रहने वाले परिवार को इसकी देखभाल के लिए कहा है। वहीं सीआई मदन बिश्नोई ने बताया कि कबूतर के पंखों पर लिखे अंकों और उर्दू में लिखी लाइन को एक्सपर्ट्स से पढ़ाया जाएगा। इसके बाद ही इस मामले में पूरी जानकारी मिल पाएगी।

खबरें और भी हैं…

राजस्थान | दैनिक भास्कर

About R. News World

Check Also

युवक को थाने ले गई पुलिस: परिजनों से नाराज युवक कलेक्टर आवास के सामने सड़क पर लेटा

सीकर33 मिनट पहले कॉपी लिंक कलेक्‍ट्रेट के सामने सड़क पर लेटा युवक। परिजनों से विवाद …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *