Breaking News

जीजेयू की लैब में पीएचडी छात्रा के सुसाइड का मामला: तीन सदस्यीय कमेटी जांच से पीछे हटी, वीसी को लिखा पत्र, पुलिस ही कर सकती है जांच

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हिसार20 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

राज्य महिला आयेाग पीड़ित परिवार काे इंसाफ दिलाने का हर संभव प्रयास करेगा।

जीजेयू में बायाे नैनाे टेक विभाग की लैब में सुसाइड करने वाली पीएचडी की छात्रा के मामले में अभी तक काेई कार्रवाई नहीं की गई है। जीजेयू में इस मामले में गठित तीन सदस्यीय जांच कमेटी जांच से पीछे हट गई है। जांच कमेटी ने शुक्रवार को वीसी को लिखकर दिया कि वह मामले की जांच नहीं कर सकते, पुलिस ही मामले की जांच कर सकती है। इस मामले में मृतका के परिजनों ने कमेटी पर जांच रिपोर्ट सौंपने में जानबूझकर देरी करने का आरोप लगाया था।

जांच कमेटी ने भी वीसी काे रिपोर्ट नहीं साैंपी है। जिसके लेकर मृतका के परिजनाें में विवि प्रशासन के खिलाफ आक्राेश है। छात्रा के आत्महत्या के मामले में सुसाइड नाेट भी मिला था। जिसमें विवि प्रशासन पर भी कई तरह के आरेाप लगाए थे। इस मामले में वीसी ने तीन सदस्यीय कमेटी गठित की थी। जिसे जांच रिपोर्ट साैंपनी थी।

छात्रा के पिता का आराेप है कि जान बूझकर विवि की जांच कमेटी रिपोर्ट साैंपने में देरी कर रही है। बेटी काे प्रताड़ित किया गया। इसी कारण उसने आत्महत्या की है। सीएम से मामले की शिकायत की जाएगी।

राज्य महिला आयोग ने एसपी काे 2 दिन में रिपाेर्ट भेजने के निर्देश दिए

जीजेयू में छात्रा के सुसाइड मामले में हरियाणा राज्य महिला आयोग ने भी इस मामले में संज्ञान लेते हुए एसपी काे पत्र लिखकर दाे दिन में रिपोर्ट देने काे कहा है। राज्य महिला आयोग की चेयरपर्सन प्रीति भारद्वाज दलाल ने भी आत्महत्या प्रकरण पर संज्ञान लिया है। एसपी काे इस संबंध में पत्र भेजा है। जिसमें कहा गया है कि छात्रा के आत्महत्या का मामला गंभीर और चिंताजनक है।

इस मामले में तुरंत कार्रवाई करते हुए जांच रिपोर्ट काे दाे दिन के अंदर भिजवाना सुनिश्चित करें। चेयरपर्सन का कहना है कि इस मामले में विवि प्रशासन काे भी निष्पक्ष कार्रवाई करनी चाहिए। राज्य महिला आयेाग पीड़ित परिवार काे इंसाफ दिलाने का हर संभव प्रयास करेगा।

खबरें और भी हैं…

हरियाणा | दैनिक भास्कर

About R. News World

Check Also

सिंघु बॉर्डर हत्याकांड पर नया विवाद: ​​​​​​​रणजीत सिंह ढडरियां वाले बोले- कनाडा की महिला ने वीडियो भेजकर कहा कि मैंने बच्चे सिख नहीं बनाने

लुधियानाएक घंटा पहले कॉपी लिंक सिंघु बॉर्डर पर हुई दलित व्यक्ति की हत्या से नया …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *