Breaking News

जौनपुर में 23 वाहन 4 महीने से धूल फांक रहे: स्वच्छ भारत अभियान को नगर पालिका अधिकारी लगा रहे है पलीता, खड़े-खड़े कबाड़ हो रहे 1.5 करोड़ के वाहन

जौनपुर30 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

डोर टू डोर कूड़ा कलेक्शन के लिए खरीदे गए 23 वाहन चार महीने से धूल फांक रहे

स्वच्छ भारत मिशन के तहत एक ओर जहां सरकार शहरों को साफ-सुथरा रखने की मुहिम चला रही है, तो वहीं जौनपुर में नगर पालिका अधिकारी स्वच्छ भारत अभियान को पलीता लगा रहे हैं। अधिकारियों की लापरवाही के चलते 1.5 कीमत खर्च कर लाए 23 वाहन धूल फांक रहे हैं। पिछले चार महीने से खड़े नए वाहन खड़े-खड़े कबाड़ में तब्दील होने लगे हैं। खासबात यह है कि नगर पालिका के अधिकारियों से जब इस बारे में पूछा गया तो, उन्होंने ड्राइवरों का रोना रोकर मामले को दबाने का प्रयास किया। जौनपुर नोडल अधिकारी राजकुमार द्विवेदी ने कहा कि, कूड़ा प्रबंधन के लिए नगर पालिका को 23 वाहन मिल थे। अभी तक वाहनों का प्रयोग शुरू न होने को लेकर जिम्मेदारों से जवाब तलब किया गया है।

1.5 करोड़ खर्च कर खरीदे 23 वाहन

सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट के तहत 23 वाहन खरीदे थे। इन वाहनों को खरीदने के लिए सरकारी खजाने से 1.5 करोड़ रुपए खर्च किए थे। ताकि, जिले को स्वच्छ रख डोर 2 डोर कलेक्शन किया जा सके। लेकिन आज तक यह वाहन नगर पालिका जलकल कार्यालय से बाहर तक नहीं निकल सके।

नगर निगम जलकल में खुले आसमान के नीचे चार महीने से खड़े वाहन

नगर निगम जलकल में खुले आसमान के नीचे चार महीने से खड़े वाहन

544 कर्मियों के सहारे जिले की सफाई

वाहन का इस्तेमाल न होने से आज भी जिले की साफ-सफाई का पूरा जिम्मा नगर पालिका कर्मियों के ऊपर ही है। सवा तीन लाख की आबादी वाले जौनपुर में रोजाना 97 टन कूड़ा निकलता है। डोर टू डोर कूड़ा उठाने के साथ साफ-सफाई के लिए नगर पालिका ने यह 23 वाहन खरीदे थे। पर व्यवस्था शुरू नहीं हो सकी। आलम यह है कि बारिश में नालियां बजबजा रहीं हैं। जिले की सफाई व्यवस्था पूरी तरह चौपट है।

खबरें और भी हैं…

उत्तरप्रदेश | दैनिक भास्कर

About R. News World

Check Also

आज रामलला, हनुमानगढ़ी में दर्शन करेंगे संघ प्रमुख मोहन भागवत: मंदिर निर्माण की प्रगति देंखेंगे, राष्ट्र निर्माण व उसमें संघ की भूमिका पर दिया अखिल भारतीय शारीरिक वर्ग को बौद्धिक ज्ञान

Hindi News Local Uttar pradesh Ayodhya Will See The Progress Of Temple Construction, Intellectual Knowledge …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *