Breaking News

ज्ञापन सौंपकर मांग की: फ्रंट ने लोगों को एनडीसी न दिए जाने के विरोध में की नारेबाजी

अम्बाला सिटी2 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

प्रॉपर्टी टैक्स व एनडीसी प्रथा समाप्त करने की मांग को लेकर ज्ञापन देते डेमोक्रेटिक फ्रंट के पदाधिकारी।

  • लोगों से गलत ढंग से प्रॉपर्टी टैक्स लेने को लेकर फ्रंट नेताओं ने निगम कमिश्नर के नाम कार्यकारी अधिकारी को सौंपा ज्ञापन

भारी बरसात होने के बावजूद पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत हरियाणा डेमोक्रेटिक फ्रंट के शहरी प्रधान विनोद धीमान की अध्यक्षता में लोगों से प्राॅपर्टी टैक्स की गलत तरीके से वसूली और लोगों को एनडीसी न दिए जाने के विरोध में निगम कमिश्नर के नाम ज्ञापन कार्यकारी अधिकारी जरनैल सिंह को सौंपा गया। फ्रंट नेताओं ने हरियाणा सरकार के खिलाफ नारेबाजी भी की। ज्ञापन के माध्यम से चित्रा सरवारा ने बताया कि निगम 2006 से 2021 तक का प्रॉपर्टी टैक्स इकट्ठा वसूल रहा है।

जबकि यह टैक्स हर साल लिया जाना चाहिए था। इससे लोगों को भी परेशानी कम होती और निगम की आमदनी भी बढ़ती। आज जबकि कोरोना महामारी व मंहगाई से सभी कामकाज ठप्प होने की कगार पर हैं और ऊपर से निगम लोगों से जबरन कई सालों का टैक्स वसूल रहा है। अमीषा चावला ने मांग की है कि लोगों का पिछला टैक्स माफ किया जाए और आगे से निगम तय करे कि लोगों से प्राॅपर्टी टैक्स हर साल कलेक्ट करेगा।विनोद धीमान ने मांग की कि निगम में एनडीसी के नाम पर लोगों को परेशान किया जा रहा है। जिन काॅलोनियों की पहले रजिस्ट्रियां हो चुकी हैं और 35 से 40 प्रतिशत मकान बन चुके हैं और उन मकानों पर नगर निगम द्वारा प्रॉपर्टी आईडी लगाई गई है। इसी प्रॉपर्टी आईडी के आधार पर नगर निगम लोगों से प्रॉपर्टी टैक्स भी ले रहा है। अब नगर निगम कह रहा है कि आपके खसरा नम्बर नगर निगम में नहीं आते इसलिए हम आपको एनडीसी नहीं दे सकते। आपकी रजिस्ट्री नहीं हो सकती।

फ्रंट ने मांग की है कि 2015 ये 2020 तक कई मकानों के नक्शे नगर निगम द्वारा पास किए और एनडीसी जारी की गई लेकिन नगर निगम ने अब इन काॅलोनियों को मीन एरिया में डाल दिया है और अब यह कहते हैं कि मीन एरिया की एनडीसी नहीं दी जा सकती, जबकि पहले से ही इन काॅलोनियों में पानी और बिजली, सीवरेज, सडक सरकार द्वारा बनाए गए हैं। नगर निगम और तहसील में रजिस्ट्रियां करने के लिए जो खसरा नंबर सरकार ने दिखाए हुए हैं उन दोनों कार्यालयों की लिस्टें अलग-अलग हैं जबकि इन दोनों कार्यालयों में रजिस्ट्रियां करने के लिए एक प्रकार की ही लिस्ट होनी चाहिए।

खबरें और भी हैं…

हरियाणा | दैनिक भास्कर

About R. News World

Check Also

करनाल में 4 दिन बाद हुआ कोरोना वैक्सीनेशन: 54 शिविरों में 9387 ने लगवाया इंजेक्शन; अब तक 6 लाख लोग लगवा चुके हैं टीका, 2 नए संक्रमित लोग मिले

करनाल2 घंटे पहले कॉपी लिंक करनाल में कोरोना वैक्सीनेशन लगवाता युवक। हरियाणा के करनाल जिले …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *