Breaking News

टोक्यो ओलिंपिक कल से: भारत के 30 एथलीट्स और 6 अधिकारी ओपनिंग सेरेमनी में हिस्सा लेंगे, कोरोना के खतरे की वजह से लिया गया फैसला

  • Hindi News
  • Sports
  • Only 30 Indian Players To Participate In The Opening ceremony | India At Tokyo Olympics

टोक्यो8 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

कोरोना के खतरे को देखते हुए इंडियन ओलिंपिक एसोसिएशन (IOA) ने सिर्फ 30 भारतीय एथलीट्स को ओपनिंग सेरेमनी में हिस्सा लेने की अनुमति दी है। इसके अलावा 6 अधिकारियों को इसमें शामिल होने को कहा गया है। साथ ही जिन खिलाड़ियों का इवेंट ओलिंपिक के पहले दिन है, उन्हें हिस्सा नहीं लेने को कहा गया है।

इस बार ओलिंपिक में भारत के 124 एथलीट हिस्सा ले रहे हैं। इसमें से 69 पुरुष और 55 महिला एथलीट और बाकी स्टाफ मेंबर्स होंगे। भारतीय एथलीट इस बार 85 मेडल के लिए दावेदारी पेश करेंगे।

इवेंट से पहले एथलीट्स की सुरक्षा जरूरी
IOA के एक अधिकारी ने बताया कि हम नहीं चाहते कि इवेंट से पहले हमारा कोई भी खिलाड़ी संक्रमित हो। इसी वजह से उद्घाटन समारोह में खिलाड़ियों और अधिकारियों की संख्या 50 से कम रखने का फैसला किया गया। इससे पहले IOA के महासचिव राजीव मेहता ने कहा था कि एथलीट्स की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए हमारी सलाह है कि कम से कम खिलाड़ियों को इसमें हिस्सा लेना चाहिए।

इवेंट से पहले एथलीट्स को आराम करने की सलाह
भारत के मिशन उप प्रमुख प्रेम कुमार वर्मा ने बताया कि ऑर्गेनाइजर्स ने पहले ही दिशा-निर्देश तय कर दिए हैं। उन्होंने कहा कि सेरेमनी के आधी रात तक चलने की उम्मीद है। इसलिए बेहतर होगा कि एथलीट्स अपने-अपने इवेंट्स में फ्रेश रहने के लिए आराम करें।

4 शूटर्स के इवेंट ओलिंपिक के पहले दिन
पहले दिन भारत की ओर से 10 मीटर एयर पिस्टल के निशानेबाज सौरभ चौधरी, अभिषेक वर्मा, अपूर्वी चंदेला और इलावेनिल वलारिवान के इवेंट्स हैं। जबकि शूटर मनु भाकर, यशस्विनी सिंह देसवाल, दीपक कुमार और दिव्यांश सिंह पंवार के इवेंट दूसरे दिन हैं।

भारतीय शूटिंग टीम में 8 राइफल, 5 पिस्टल और 2 स्कीट शूटर्स के अलावा 6 कोच और 1 फिजियो है। शूटिंग, बॉक्सिंग,आर्चरी के अलावा पुरुष और महिला हॉकी टीमों को ओपनिंग सेरेमनी के अगले दिन मैच खेलना है। भारत ने ओपनिंग सेरेमनी के लिए पुरुष हॉकी टीम के कप्तान मनप्रीत सिंह और 6 बार की बॉक्सिंग वर्ल्ड चैम्पियन एमसी मेरीकॉम को ध्वजवाहक बनाया है।

ब्रिटेन के भी 30 एथलीट्स सेरेमनी में हिस्सा लेंगे
मेरीकॉम का इवेंट कुछ दिन बाद है। वहीं, मनप्रीत को अगले दिन न्यूजीलैंड के खिलाफ पूल-A का मैच खेलना है। कोरोना के चलते ब्रिटेन के भी ज्यादा से ज्यादा 30 एथलीट उद्घाटन समारोह में हिस्सा लेंगे। ब्रिटेन से इस बार 376 एथलीट ओलिंपिक में हिस्सा ले रहे हैं।

टोक्यो में 22 अगस्त तक आपातकाल
टोक्यो में बढ़ते कोरोना मामलों की वजह से आपातकाल को बढ़ाकर 22 अगस्त तक कर दिया गया है। इस दौरान पार्क, होटल, रेस्तरां, थिएटर को रात 8 बजे तक बंद करने के आदेश दिए गए हैं।

खबरें और भी हैं…

स्पोर्ट्स | दैनिक भास्कर

About R. News World

Check Also

IOA चीफ की भारत सरकार से रिक्वेस्ट: टोक्यो ओलिंपिक से लौट रहे भारतीय दल को कोरोना टेस्ट कराए बिना देश में एंट्री मिले, यहां हर दिन जांच होती है

Hindi News Sports Tokyo olympics Tokyo Olympics Ioa Chief Requests Indian Government To Allow Athletes …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *