Breaking News

टोक्यो ओलिंपिक-भारत से जुड़ी गलत खबर फैली: भारतीय दल के 3 सदस्यों ने हेल्थ ऐप में ठीक से डेटा नहीं डाला, जारी हो गया कोरोना का अलर्ट

टोक्यो20 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

टोक्यो ओलिंपिक में भारत के 124 एथलीट हिस्सा लेंगे।

टोक्यो ओलिंपिक में हिस्सा लेने पहुंचे भारत दल के दो अधिकारियों और एक कोच की गलती की वजह से खेल गांव में कोरोना से जुड़ा फॉल्स अलर्ट जारी हो गया। अलर्ट में बताया गया कि भारतीय दल के 3 सदस्यों में कोविड के सिम्पटम हैं। बाद में पता चला कि आयोजकों की ओर से मुहैया कराए गए हेल्थ ऐप में डेटा ठीक से न डालने के कारण ऐसा हुआ।

किसी को नहीं हुआ है कोरोना
भारतीय दल के कोविड अधिकारी डॉ. प्रेम वर्मा ने बताया कि दल के किसी भी एथलीट या कोच को कोरोना नहीं हुआ है। उन्होंने कहा, ‘हमारे दो अधिकारी और एक कोच ने हेल्थ ऐप में रोजाना की जाने वाली एंट्री ठीक से नहीं की। इस कारण फॉल्स अलर्ट जारी हो गया।

मामले की तत्काल हुई जांच
भारतीय दल के 3 सदस्यों के सिम्पटोमैटिक होने का अलर्ट जारी होते ही तत्काल पूरे मामले की जांच की गई। इसके बाद अधिकारियों और कोच की गलती सामने आई। वर्मा ने कहा कि उन्होंने दल के सभी सदस्यों को बता दिया है कि ऐप में एंट्री करते वक्त कोई कोताही नहीं बरतनी है। सभी डेटा ठीक से डालने हैं। ओलिंपिक में भाग लेने आए सभी देशों के खिलाड़ियों, अधिकारियों और कोच को रोजाना अपने शरीर का तापमान एंटर करना है। इसके अलावा रोज कुछ सवालों के जवाब भी ऐप पर देने हैं।

रोज हो रही है सभी सदस्यों की टेस्टिंग
वर्मा ने बताया कि खेल गांव में दल के सभी सदस्यों की रोजाना कोरोना टेस्टिंग हो रही है। उन्होंने कहा कि अगर ऐप में गलत एंट्री हो जाती है तो सॉफ्टवेयर अपने आप अलार्म जारी कर देता है। यह अलार्म हर दल के कोविड अधिकारी के पास जाता है।

खबरें और भी हैं…

स्पोर्ट्स | दैनिक भास्कर

About R. News World

Check Also

गोल्ड में बदल सकता है मीराबाई का मेडल: वेटलिफ्टिंग में सोना जीतने वाली चीनी एथलीट होउ पर डोपिंग का शक, सैंपल-A में संदेह के बाद सैंपल-B के लिए समन

Hindi News Sports Tokyo olympics Tokyo Olympics: Weightlifting Silver Medallist Mirabai Chanu Stands Chance To …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *