Breaking News

डीसी सूरज कुमार और अभय सिंह आमने-सामने: काशीडीह और कदमा में गाइडलाइन का उल्लंघन कर भोग वितरण की जानकारी पर प्रशासन ने किया हस्तक्षेप

जमशेदपुर15 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

डीसी ने कहा कि घर-घर भोग वितरण की है अनुमति, भीड़ जुटाना गलत है।

काशीडीह के ठाकुर प्यारा सिंह-धुरंधर सिंह क्लब की ओर से बुधवार काे कोविड गाइडलाइन का उल्लंघन कर भोग वितरण किए जाने की शिकायत पर डीसी सूरज कुमार दल-बल के साथ पहुंचे। उनके साथ धालभूम एसडीओ संदीप कुमार मीणा समेत पुलिस अधिकारी थे। क्लब के मंदिर में भोग वितरण चल रहा था, जहां लोगों की भीड़ लगी हुई थी।

भोग के लिए भीड़ देखकर डीसी भड़क गए और तुरंत इस पर रोक लगाने का निर्देश दिया। इसके बाद पुलिस ने लोगों को हटाया। उपायुक्त की इस कार्रवाई के बीच ही क्लब के संरक्षक भाजपा नेता अभय सिंह वहां पहुंचे और भोग वितरण बंद कराए जाने का विरोध किया।

डीसी माफी नहीं मांगें, वरना विसर्जन नहीं करेंगे : अभय

अभय सिंह ने विराेध दर्ज कराते हुए कहा- दुर्गा मंदिर में पुलिस बल के साथ प्रवेश करना आस्था के साथ खिलवाड़ है। उन्हाेंने सरकार की गाइडलाइन का पालन करते हुए काशीडीह में भव्य पंडाल नहीं बनाया, प्रतिमा भी ऊंचाई 5 फीट रखी। मेला-दुकानें भी नहीं लगाई गईं। यहां पंडाल में भाेग वितरण नहीं हाे रहा था, बल्कि हर साल की तरह दुर्गा मंदिर में कूपन के माध्यम से भाेग ले जाने के लिए लोग लाइन में लगे थे।

फिर भी लाेगाें काे खदेड़ा गया। डीसी ने किसी के दबाव में आकर आस्था काे ठेस पहुंचाने का काम किया है। इसलिए डीसी पहले इसके लिए माफी मांगें, वरना काशीडीह से मां दुर्गा की प्रतिमा विसर्जन नहीं हाेगा।

कमेटी को गलतफहमी थी उसे ठीक कर लिया : डीसी

इधर, डीसी सूरज कुमार ने कहा- राज्य सरकार की गाइडलाइन के अनुसार पूजा पंडालों में भाेग नहीं बंटेगा। भोग की सिर्फ होम डिलेवरी की अनुमति दी गई है। फिर भी लोग पंडालों में भोग लेने के लिए आ रहे थे। काशीडीह में भी ऐसा ही नजारा था। काशीडीह में भाेग लेने के लिए भीड़ काे देखकर पूजा समिति के अभय सिंह काे बुलाकर समझाया गया कि काेविड गाइडलाइन का उल्लंघन नहीं करें।

भाेग का वितरण घर-घर करने के लिए वाहन मंगवा लंे। पूजा कमेटी को कुछ गलतफहमी थी, जिसे कमेटी ने स्वीकार कर लिया है। बाकी काशीडीह में कोरोना गाइडलाइन के मुताबिक ही पूजा-अर्चना की जा रही है।

खबरें और भी हैं…

झारखंड | दैनिक भास्कर

About R. News World

Check Also

झारखंड में कोविड टीके की सेकेंड डोज के लिए अभियान: 23 लाख लोगों ने अभी तक नहीं ली है सेकेंड डोज, सबसे अधिक 105873 पलामू में

रांचीएक घंटा पहले कॉपी लिंक स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव अरुण कुमार सिंह ने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *