Breaking News

ताइवान में भीषण आग: 13 मंजिला इमारत में आग से 46 की मौत, करीब 79 झुलसे; 14 की हालत गंभीर

ताइपे5 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

इमारत के निचले हिस्से में बार रेस्तरां और सिनेमाहॉल था, लेकिन बीते कई दिनों से ये बंद थे।

ताइवान के काऊशुंग शहर में गुरुवार को 13 मंजिला इमारत में भीषण आग लग गई। इसकी चपेट में आने से 46 लोगों की मौत हो गई और 79 लोग झुलस गए। दमकल विभाग ने बताया कि घायलों को अस्पताल ले जाया गया है, जिनमें 14 की हालत गंभीर है।

दमकल विभाग के अनुसार, आग बेहद भीषण थी और इमारत की गई मंजिलें आग में खाक हो गईं। अधिकारियों ने बताया कि आग तड़के करीब तीन बजे लगी। आग लगने की वजह अभी पता नहीं चल पाई है। घटनास्थल पर मौजूद लोगों ने बताया कि उन्होंने तड़के तीन बजे एक विस्फोट की आवाज सुनी थी।

इमारत की निचली मंजिलों में आग की भीषण लपटें दिखीं
अधिकारियों ने पहले चेतावनी दी थी कि सातवीं और 11वीं मंजिल के बीच इमारत के रिहायशी हिस्से में लोग फंसे हो सकते हैं। हालांकि अब इमारत को पूरी तरह से खाली कर लिया गया है। इस आगजनी के कई वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर हो रहे हैं। वीडियो में इमारत की निचली मंजिलों से आग की लपटें और धुंआ निकलते हुए देखा जा सकता है। वहीं दमकलकर्मी सड़क से इमारत पर पानी का छिड़काव करते भी नजर आ रहे हैं।

इमारत के निचले हिस्से में बार रेस्तरां और सिनेमा हॉल
आधिकारिक बयान के अनुसार, इमारत करीब 40 साल पुरानी है। इमारत के निचले हिस्से में बार रेस्तरां और सिनेमा हॉल था, लेकिन बीते कई दिनों से ये बंद थे। इस हादसे के बाद दमकल अधिकारियों ने लोगों से अपील की है कि वे अपने घरों में या उसके आस-पास कूड़ा-करकट जमा न होने दें। साथ ही घर की सीढ़ियों को भी साफ रखन के लिए कहा गया है।

काऊशुंग शहर के बारे में जानिए
काऊशुंग शहर ताइवान के दक्षिण में है। यह तटीय शहरी केंद्र से लेकर ग्रामीण युशान रेंज तक 2,952 वर्ग किलोमीटर के क्षेत्र के साथ है। काऊशुंग शहर की आबादी करीब 2.77 मिलियन है। यह ताइवान का तीसरा सबसे अधिक आबादी वाला शहर और दक्षिणी ताइवान का सबसे बड़ा शहर है।

खबरें और भी हैं…

विदेश | दैनिक भास्कर

About R. News World

Check Also

वहशी तालिबान: आतंकियों ने महिला वॉलीबॉल प्लेयर की गर्दन काटी, अल्पसंख्यक समुदाय से ताल्लुक था

Hindi News International Taliban Afghanistan | Afghanistan Women Volleyball Player Neck Cut By Taliban Terrorists …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *