Breaking News

दैनिक भास्कर पर छापेमारी को सबने कायराना कहा: तेजस्वी बोले- ‘ गंगा में बहती लाशों, इलाज के अभाव में मरते लोगों पर सवाल से डरती है केंद्र सरकार’; कांग्रेस ने कहा- मीडिया की निष्पक्ष आवाज को बंद कराना चाहती है

पटनाएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव और पूर्व मुखिया रितु जायसवाल।

दैनिक भास्कर की सच्ची पत्रकारिता सरकार के लिए खतरा बन गई। इससे जुड़े देश भर में कई कार्यालयों पर इनकम टैक्स ने छापेमारी की। इसकी आलोचना चारों तरफ से हुई है। हर किसी ने यही कहा कि दैनिक भास्कर ने हमेशा से निष्पक्षता दिखाई है। यह साफगोई सरकार को अच्छी नहीं लगी। भास्कर ने सरकार की मनमानी पर अपना स्टैंड साफ कर दिया है कि- ‘ मैं स्वतंत्र हूं क्योंकि मैं भास्कर हूं ‘। ‘ भास्कर में चलेगी पाठकों की मर्जी ‘। विभिन्न पार्टियों ने सरकार की मनमानी की आलोचना की है। RJD ने कहा कि सरकार सच से डरती है तो वहीं, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी ने भी इसे निष्पक्ष आवाज को दबाने की कोशिश बताई।

छापेमारी दर्शाती है कि सच से डरती है सरकार- तेजस्वी यादव
नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने दैनिक भास्कर पर सरकार की कार्रवाई पर कहा है कि केंद्र सरकार सच से डरती है। तेजस्वी यादव ने अपने ट्विटर अकाउंट पर कार्रवाई के बाद लिखा- ‘ गंगा में बहती लाशों, इलाज के अभाव में मरते लोगों, बेरोजगारी, महंगाई, टीकाकरण, सरकार की विभाजनकारी नीतियों, तानाशाही, झूठ व लूट पर सवाल करने वाले पत्रकारों, विपक्षी नेताओं, सामाजिक कार्यकर्ताओं, निष्पक्ष निर्भीक मीडिया संस्थानों पर छापेमारी दर्शाती है कि केन्द्र सरकार सच से डरती है।’

दंभी सरकार को आईना दिखाना स्वयं में एक चुनौती- रितु जायसवाल

RJD प्रवक्ता और चर्चित मुखिया रहीं रितु जायसवाल ने कहा कि जब अधिकांश मीडिया हाउस ऊपर बैठी सरकार की मन की बात को नीचे बैठी जनता पर लाद रहे थे, तब दैनिक भास्कर और भारत लाइव ‘ जन की बात ‘ को ऊपर बैठी सरकार को सुना रहे थे। इस दंभी सरकार को आइना दिखाना स्वयं में एक चुनौती है।

शिवानंद तिवारी।

शिवानंद तिवारी।

हम सरकार की इस कार्रवाई का पुरजोर विरोध करते हैं- शिवानंद तिवारी

RJD के वरिष्ठ नेता और पूर्व सांसद शिवानंद तिवारी ने कहा है कि दैनिक भास्कर और उससे जुड़े कई कार्यालयों पर इनकम टैक्स ने छापेमारी की है। पिछले दिनों भास्कर सरकार की कमियों और गलतियों को बहुत ही प्रमुखता के साथ उजागर कर रहा था। स्वभाविक है कि अपनी इस भूमिका की वजह से वह भारत सरकार की आंखों में किरकिरी बन गया होगा। उन्होंने कहा कि आजकल केंद्र सरकार ED, इनकम टैक्स और CBI जैसी सरकारी एजेंसियों का इस्तेमाल अपने विरोधियों के खिलाफ हथियार के रूप में कर रही है। चाहे वे विरोधी दलों के नेता हों या मीडिया के लोग, दैनिक भास्कर के खिलाफ इनकम टैक्स का छापा उसका सबसे ताजातरीन उदाहरण है। हम इसका पुरजोर विरोध और निंदा करते हैं।

अरूण यादव।

अरूण यादव।

ईमानदारी, मोदी सरकार को बर्दाश्त नहीं हो रही- अरूण यादव

युवा RJD के प्रदेश प्रवक्ता सह मीडिया प्रभारी अरुण कुमार यादव ने कड़े शब्दों में निंदा करते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार के इशारे पर आयकर विभाग द्वारा दैनिक भास्कर के कार्यालयों और भारत समाचार न्यूज चैनल के पत्रकारों के घर पर छापेमारी लोकतंत्र के चौथे स्तंभ को डराने और धमकाने जैसा घृणित कार्य किया गया है। मोदी सरकार लोकतंत्र के चौथे स्तंभ की निष्पक्ष आवाज को बंद कराना चाहती है। निष्पक्ष अखबार होने के कारण पूरी ईमानदारी से सरकार की नाकामियों को देशहित में,जनहित में लगातार उजागर करने का काम कर रहा है, जो मोदी सरकार को बर्दाश्त नहीं हो रहा है।

आनन्द माधव।

आनन्द माधव।

दैनिक भास्कर समूह पर सरकारी आतंकवादी हमला- कांग्रेस
बिहार प्रदेश कांग्रेस कमिटी के प्रवक्ता सह चेयरमैन आनन्द माधव ने कहा कि दैनिक भास्कर समूह और भारत समाचार के कार्यालय व अधिकारियों पर छापा मरवाना केंद्र सरकार का एक कायरतापूर्ण कार्य है। यह न सिर्फ लोकतंत्र की हत्या है, बल्कि कलम और कैमरे की आवाज को शांत करने का कार्य है। सरकार के इस कार्य की जितनी भी निंदा की जाए, वह कम है। मीडिया प्रजातंत्र का चौथा स्तंभ है, इसको दबाने की कोशिश करना सच को दबाने का प्रयास है। यह सरकार का तानाशाही रवैया है और चौथे स्तंभ को हिलाने का प्रयास है, जो निंदनीय है। उन्होंने कहा कि सरकार अपनी नाकामी नहीं सुनना चाहती है और जो कोई भी उसकी चर्चा करेगा उसको हर तरह से परेशान करने का प्रयास किया जाएगा।

सरकार द्वारा एक ओर मीडिया पर हमला किया जा रहा है, वहीं दूसरी ओर विपक्ष को न तो सदन में बोलने दिया जा रहा है और न ही सदन के बाहर ! उन्होंने कहा कि दैनिक भास्कर समूह और भारत समाचार पर इनकम टैक्स के छापे सरकारी आतंकवादी हमला है। इस राज में जहां सभी भक्ति में लगे हैं वहां एक भी आवाज अगर सच बोलने की हिम्मत करता है तो उसे कुचलने का हर संभव प्रयास किया जा रहा है।

सच्ची पत्रकारिता से केन्द्र की सरकार डर गई- आम आदमी पार्टी
आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता बबलू प्रकाश ने कहा कि कोरोना की दूसरी लहर के दौरान देश के सामने सरकारी खामियों की असल तस्वीर सामने रखने वाले दैनिक भास्कर ग्रुप पर केंद्र सरकार ने कायराना हरकत की है। सच्ची पत्रकारिता से केंद्र की सरकार डर गई है। कोरोना की दूसरी लहर में सरकार की बदइंतजामी को भास्कर समूह ने प्रमुखता से देश की जनता के सामने रखा था। यही नहीं, बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय का बड़ा झूठ- ‘ बिहार में ऑक्सीजन की कमी से किसी की मौत नही हुई है ‘ वाले बयान का भी पर्दाफाश कर दिया। मोदी सरकार, सच उजागर होने के बौखलाहट में इनकम टैक्स विभाग के दम पर सच्ची पत्रकारिता को डराने का प्रयास कर रही है।

खबरें और भी हैं…

बिहार | दैनिक भास्कर

About R. News World

Check Also

दहेज के लिए विवाहिता की हत्या: वैशाली में फंदे से लटका मिला महिला का शव, मायके वालों ने लगाया दहेज की खातिर हत्या का आरोप

वैशालीएक घंटा पहले कॉपी लिंक महिला की हत्या के बाद घर पर लोगों की भीड़। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *