Breaking News

धार में अतिक्रमण करने पर 5 के खिलाफ केस दर्ज: करोड़ों की जमीन को दो दिन पहले ही राजस्व विभाग ने करवाया था अतिक्रमण मुक्त

24 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

धार के राजगढ़ के दलपुरा में स्थित शासकीय भूमि पर किए गए अतिक्रमण को लेकर राजस्व विभाग के बाद पुलिस ने भी कार्रवाई की है। पुलिस ने मामले में पटवारी के पंचनामे व आवेदन की जांच को शुरू करते हुए अतिक्रमणकर्ताओं को ही आरोपी बनाया है।

पुलिस ने इस मामले में कुल पांच लोगों पर प्रकरण दर्ज किया है। आरोपियों ने संयुक्त रूप से साजिश करते हुए सरकारी जमीन पर सोयाबीन बोकर उसे काटने के बाद बेचकर की फिराक में थे। इसी बीच प्रशासन ने नोटिस देने के बाद कार्रवाई करते हुए जमीन को अतिक्रमण मुक्त करवाया था।

राजस्व विभाग के बाद पुलिस के द्वारा दर्ज किए गए प्रकरण से अतिक्रमणकर्ताओं में हड़कंप मच गया है। उक्त जमीन की कीमत करोड़ों रुपए थी, जिसे चिह्नित करने के बाद कार्रवाई की गई थी। पुलिस इस मामले में ओर कब्जेधारियों की तलाश में भी जुटी है।

दरअसल दो दिन पहले राजगढ़ के दलपुरा में सर्वे 720-2 की शासकीय जमीन पर क्षेत्र के ही कुछ लोगों ने कब्जा कर लिया था। कब्जा‍धारियों इस जमीन को अपनी जमीन बताते हुए खेती करने का काम शुरू कर दिया था। इसके लिए बकायदा सोयाबीन की फसल भी लगाई थी। कार्रवाई के दौरान जेसीबी के माध्यम से उसे नष्ट भी किया गया। इसके बाद एसडीएम बीएस कलेश व एसडीओपी रामसिंह मेडा की टीम ने 40 बीघा जमीन को कब्जाधारियों से मुक्त करवाया था।

इसके पहले करीब 3 साल पहले भी इसी जमीन से अतिक्रमण हटाया गया था, किंतु अतिक्रमणकर्ताओं ने फिर से कब्जा कर लिया था। ऐसे में इस बार प्रशासन ने कार्रवाई के साथ सभी आरोपियों के खिलाफ प्रकरण भी दर्ज करवाया है।

राजगढ़ थाने से प्राप्त जानकारी के अनुसार पटवारी बालाराम पिता कन्हैयााला की रिपोर्ट पर आरोपी किशन पिता कालू, बाबुलाल पिता शंकर, चिमन पिता शंकरलाल, राजृ पिता शंकरलाल व गोवर्धन‍ पिता भागीरथ के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया है।

सरदारपुर एसडीओपी आरएस मेड़ा ने बताया कि अतिक्रमण के मामले में राजगढ़ थाने पर 5 लोगों पर प्रकरण दर्ज कर विवेचना में लिया गया है।

खबरें और भी हैं…

मध्य प्रदेश | दैनिक भास्कर

About R. News World

Check Also

किसान रोकेंगे रेल…: स्टेशन से लेकर रेलवे ट्रेक पर GRP, RPF ने बढ़ाई गश्त, बेरीकेड्स लगाए बिना पूछताछ के किसी को स्टेशन पर जाने की इजाजत नहीं

Hindi News Local Mp Gwalior GRP, RPF Increased Patrolling From Station To Railway Track, No …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *