Breaking News

नहीं देखी होगी टीके के लिए ऐसी कतार: MP के राजगढ़ में वैक्सीनेशन सेंटर्स पर लोगों की आधा किलोमीटर लंबी लाइन; डोज कम पड़ने पर हंगामा, बुलानी पड़ी पुलिस

राजगढ़7 घंटे पहले

टीके के लिए कतार में लगे लोग।

मध्यप्रदेश के राजगढ़ में टीके के लिए आधा किलोमीटर लंबी कतारें लगीं। टीके के लिए इस तरह की लाइन शायद ही पहले कभी कहीं लगी हों। जिले के नरसिंहगढ़, तलेन और ब्यावरा में बनाए गए वैक्सीनेशन सेंटर्स के बाहर लोग सुबह से शाम तक कतारों में खड़े रहे। डोज कम पड़े तो हंगामा भी हुआ। यहां तक कि पुलिस को आकर हालात संभालने पड़े।

सोमवार को जिले में वैक्सीन के 17 हजार डोज पहुंचे थे, जिन्हें अलग-अलग ब्लॉक में पहुंचाया गया। जिले के नरसिंहगढ़, तलेन और ब्यावरा की बात करें तो इन तीनों जगह सबसे ज्यादा परेशानी देखने को मिली। यूं तो सोमवार को हर ब्लॉक में 4000 डोज लगाए गए, लेकिन इससे ज्यादा लोग इन तीनों वैक्सीनेशन सेंटर पर जुट गए। भीड़ का आलम यह था कि आधा किलोमीटर तक लोग कतारों में खड़े दिखे।

इस तरह वैक्सीनेशन के लिए कतार लगी रही।

भीड़ देखकर पुलिस को बुलाया
तीनों ही जगह जिस तरह से वैक्सीनेशन सेंटर पर भीड़ बढ़ रही थी, उससे यह निश्चित हो गया था कि कहीं न कहीं हंगामे की स्थिति बनेगी। लोग लाइन में आगे लगने की होड़ में या फिर रसूख का फायदा उठाकर आगे बढ़ रहे थे। तीनों जगह हंगामा हुआ और पुलिस को बुलाना पड़ी।

सोशल डिस्टेंस तार-तार
वैक्सीनेशन केंद्रों पर जिस तरह से भीड़ उमड़ी, उससे कहीं न कहीं अब तीसरी लहर का खतरा बढ़ रहा है, क्योंकि न तो वहां सोशल डिस्टेंसिंग को लेकर कोई सावधानी रखी जा रही है और न ही वैक्सीनेशन सेंटर पर पहुंचने वाले अधिकांश लोग मास्क लगा रहे हैं।

बिना स्लॉट बुक किए आ रहे लोग
कलेक्टर नीरज सिंह का कहना है कि वैक्सीनेशन सेंटर पर पहले और दूसरे डोज के लिए लोग बिना स्लॉट बुक किए पहुंच रहे हैं। वैक्सीन भी कम आ रही है। घंटों इंतजार के बाद भी ज्यादातर लोगों को खाली हाथ लौटना पड़ रहा है।

वैक्सीनेशन के लिए लगी कतार में सोशल गाइडलाइन का भी पालन नहीं किया गया।

वैक्सीनेशन के लिए लगी कतार में सोशल गाइडलाइन का भी पालन नहीं किया गया।

खबरें और भी हैं…

मध्य प्रदेश | दैनिक भास्कर

About R. News World

Check Also

विदिशा में 48 घंटे में एक और बच्ची की लाश!: भाई के साथ ताऊ के घर जाते वक्त रास्ते से गायब हुई, तीसरे दिन नाले में उतराता मिला शव; दो दिन पहले मिली 12 साल की लड़की के साथ रेप-मर्डर की पुष्टि

विदिशा23 मिनट पहले कॉपी लिंक बच्ची 2 अगस्त से लापता थी। मध्यप्रदेश के विदिशा में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *