Breaking News

नियमों की अनदेखी: प्राइवेट बसें शुरू हाेते ही फिर ओवरलाेडिंग, कोरोना के संक्रमण का डर

शिमला6 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

कंडक्टर बसों को जब तक नहीं चलवाते जब तक ओवरलोड न हो जाए।

  • नहीं किया जा रहा कोरोना गाइडलाइन को फॉलो, कई रूटों पर नहीं चलाई जा रही बसें, बसों को बिना सेनेटाइज किए भेज रहे रूटों पर

जब से सरकार ने बसों को चलाने की मंजूरी दी है, तब से प्राइवेट बस ऑपरेटर अपनी मनमानी पर उतर आए हैं। कई रूटो से तो बसों को गायब कर दिया गया है,जबकि कई रूट ऐसे हैं, जहां पर बसें तो चलाई जा रही हैं, लेकिन वहां पर नियमों का पालन नहीं किया जा रहा है। बसों को बिना सेनेटाइज करके ही रूटों पर भेजा जा रहा है, जिससे यात्रियों की जान जोखिम में डाली जा रही है।

लोग भी बिलकुल भी नियमों का ख्याल नहीं रख रहे हैं। ओवरलोडिंग इतनी हो रही है कि लोगों को सुबह शाम के समय बसों में पांव रखने की तक की जगह नहीं मिल रही है। वही, एचआरटीसी के चालक भी नियमों का उल्लंघन करने में पीछे नहीं है। सुबह के समय तो तारादेवी में बसों को सेनेटाइज किया जाता है, लेकिन शाम के समय बसों को सेनेटाइज नहीं किया जाता है। जबकि नियमों के अनुसार बसों का सेनेटाइजेशन दो बार होना जरूरी है।

शिमला प्राइवेट बस ऑपरेटर्स यूनियन का कहना है कि हमें बस का खर्च निकालना मुश्किल हो गया है। ड्राइवर कंडक्टर की सैलरी कहां से देंगे, यह भी संकट खड़ा हो गया है। ऐसे में अब बस ऑपरेटरों के पास बसों को खड़ा करने के सिवाय कोई रास्ता नहीं बचा है। हम मांग कर रहे हैं कि हमारा टैक्स माफ किया जाए।

कोरोना नियमों का हो रहा उल्लंघन

शिमला शहर सुबह और शाम बस स्टैंड से उपनगरों जैसे बालूगंज, टुटू, समरहिल, चक्कर और संजौली जाने वाली बसों में कोरोना नियमों की उल्लंघना साफ देखी जा सकती है। राजधानी शिमला में सरकार के निर्देशों की धज्जियां उड़ रही हैं। बसों में कई रूटों पर सवारियां को भीड़भाड़ वाली बसों में जाना पड़ रहा है।

वर्दी भी नहीं पहन रहे, नेम प्लेट भी नहीं

शिमला में निजी बसों के ड्राइवर और कंडक्टर न वर्दी पहन रहे हैं और न ही नेम प्लेट लगा रहे हैंं। सरकार के आदेश हैं कि वर्दी के साथ नेम प्लेट लगाना जरूरी है। निजी बस ऑपरेटर और उनके ड्राइवर कंडक्टर नियमाें की अनदेखी कर रहे हैं। लोकल रूट टुटू, जतोग, समरहिल, संजौली, छोटा शिमला और शोघी जैसे आसपास के गांव कस्बों के रूटों पर निजी बसों में ओवरलोडिंग भी हो रही है।

खबरें और भी हैं…

हिमाचल | दैनिक भास्कर

About R. News World

Check Also

शराब की पेटियों के साथ पकड़ी जीप: शिमला-नोगली मार्ग पर देर रात 3 बजे पकड़ी शराब की पेटियों से भरी जीप, देसी, अंग्रेजी की थी 48 पेटियां, कांग्रेस के भाजपा पर आरोप

Hindi News Local Himachal Shimla A Jeep Full Of Liquor Boxes Was Caught On Shimla …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *