Breaking News

नियम उल्लंघन किया और दुर्घटना घटी: प्रतिबंध के बावजूद श्रीखंड यात्रा पर गए 6 युवकों में से दिल्‍ली के शख्‍स की मौत, पांंव फिसलने से ग्लेशियर में गिर गया था

  • Hindi News
  • Local
  • Himachal
  • Despite The Ban, 6 Boys Went On The Shrikhand Yatra, The Person From Delhi Slipped And Fell Into The Glacier And Died

कुल्लू5 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

यात्रा के दौरान मृतक अपने दोस्तों से अलग हो गया था।

उत्तर भारत की सबसे मुिश्कल पैदल यात्राओं में शामिल श्रीखंड यात्रा पर प्रतिबंध लगाया गया है। इसके बावजूद 6 युवक इस यात्रा पर गए और वहां ग्लेशियर में गिरकर घायल होने से दिल्ली निवासी शख्स की मौत हो गई। मृतक की पहचान 25 वर्षीय तरुण पुत्र अरुण एफ 41 नारायण दिल्ली के रूप में हुई है। इसकी पुष्टि डीएसपी आनी रविंद्र नेगी ने की है।

डीएसपी नेगी ने बताया कि 25 जून को 6 युवकों का एक दल अपनी गाड़ी निरमंड के जाओं में खड़ी करके श्रीखंड की ओर निकला था। इस दौरान तरुण अपने दोस्तों से अलग हो गया और ग्लेशियर में गिर गया। जब वह नजर नहीं आया तो दोस्तों में तलाश शुरू की। इस दौरान पता चला कि वह ग्लेशियर में गिर गया है। युवकों ने इसकी सूचना पुलिस को दी।

जानकारी मिलते ही पुलिस और प्रशासनिक विभाग की रेस्कयू टीमें मौके पर पहुंची। बचाव अभियान चलाते हुए तरुण को ग्लेशियर से निकाला गया, लेकिन अस्पताल ले जाते समय मंगलवार सुबह उसकी मौत हो गई। डीएसपी ने बताया कि अन्य युवकों की पहचान आयुष कुमार निवासी रोहडू जिला शिमला, अक्षित निवासी रोहडू जिला शिमला, अरुण निवासी लोअरधार तहसील आनी जिला कुल्लू, सुनील कुमार पुलवाहन तहसील चौपाल जिला शिमला के रूप में हुई है।

खबरें और भी हैं…

हिमाचल | दैनिक भास्कर

About R. News World

Check Also

हिमाचल की प्रतिभागी बनी ब्यूटी क्वीन: मनाली की डोलना ने जीता मिस ब्यूटी क्वीन मुक्तसर का खिताब, पंजाब के मुक्तसर में हुई सौंदर्य प्रतियोगिता

कुल्लू2 घंटे पहले कॉपी लिंक विजेता डोलमा पुरस्कार हासिल करती हुई। पंजाब के ग्रीन सी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *