Breaking News

पंडाल में कोरोना बीमारी को लेकर जागरुकता: रोहतास में पूजा पंडाल में कोरोना बीमारी को राक्षसी के रूप में किया चित्रित, दो गज की दूरी मास्क है जरूरी का दिया संदेश

  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Rohtas Worship Pandal Depicted Corona Disease As Demonic; Bihar Bhaskar Latest News

रोहतास9 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

प्रतिमा के जरिए जागरुकता।

नवरात्र के नवमी तिथि की शाम रोहतास जिला मुख्यालय के पूजा पंडालों में मां दुर्गा के दर्शन को श्ऱद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी। परंतु महानवमी के उत्साह में जैसे लोग कोरोना गाइडलाइन को भूल गए हैं, ना दो गज दूरी याद रहा ना ही मास्क है जरूरी याद रहा। प्रशासन ने भी पूजा पंडालों का जो गाइडलाइन जारी किया था, उसका अनुपालन होता कहीं नजर नहीं आया । पूजा कमीटियों के लोग भी इसके प्रति लापरवाह दिख रहे हैं।

शहर के शेर गंज मुहल्ले में एक पंडाल में कोरोना को लेकर बनाई गई प्रतिमाएं लोगों का ध्यान आकृष्ट कर रही थी, और लोगों को याद दिला रही थी, कि दो गज जरूरी, मास्क है जरूरी। यह पंडाल छात्र संघ शेरगंज द्वारा लगा या गया है। इसमें एक प्रतिमा में कोरोना बीमारी को राक्षसी के रूप में चित्रित किया गया है। उसके हाथ में एक पोस्टर भी है जिस पर लिखा हुआ है कि मैं अभी हूं, मैं कहीं गया नहीं हूं।

राक्षसी के बगल में एक महिला की प्रतिमा लगाई गई है, महिला ने चेहरे में मास्क लगा रखा है। उसके साथ ही एक पोस्टर भी लगा है, जिसपर लिखा है कि कोरोना अभी गया नहीं है। साथ ही मास्क की फोटो भी है, जिसके साथ लिखा है कि दो गज की दूरी, मास्क है जरूरी। छा़ संघ के सदस्य कहते हैं कि इन प्रतिमाओं के द्वारा श्रद्धालुओं को याद दिलाने की कोशिश है कि मां का दर्शन करें, लेकिन कोरोना गाइडलाइन का पालन भी करें।

खबरें और भी हैं…

बिहार | दैनिक भास्कर

About R. News World

Check Also

पिता-पुत्र में बन गई बात: लालू यादव ने बेटे तेज प्रताप को मनाया, अब पोस्टर में हुई इंट्री, चुनाव प्रचार भी करेंगे

पटना14 मिनट पहले कॉपी लिंक राजद कार्यालय के पास लगे पोस्टर। राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *