Breaking News

पद संभालने के बाद खेल मंत्री की पहली बैठक: खेल मंत्री की कोचस को दो टूक, कागजी कार्यवाही छोड़ कर खेल मैदानों में आएं कोच

लुधियाना31 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

नई पंजाब कैबेनिट के खेल मेंत्री प्रगट सिंह ने सरकारी कोच्स को दो टूक आदेश दिए हैं कि वह सभी तरह के कागजी काम बंद कर तुरंत खेल मैदानों में पहुंचें और खिलाड़ियों को ट्रेनिंग देने का काम करें। खिलाड़ियों के लिए जारी खेल का समान और किटों का वितरण तुरंत की जाये। यदि किसी भी खेल दफ़्तर के स्टोर में सामान पाया गया तो उस जिले के खेल अधिकारी के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जायेगी। खेल मंत्री ने अधिकारियों और कोचस को कार्यालयों से निकल कर खेल मैदानों में खेल के लिए सजग माहौल बनाने के लिए कहा है, उनका कहना है कि कोचस की असल ड्यूटी उनकी ग्राउंड में है। खेल मंत्री ने अपना पद संभालने के बाद खेल विभाग के अधिकारियों के साथ पहली बैठक की है।

खेल अधिकारियों से बैठक करते हुए खेल मंत्री प्रगट सिंह।

खेल अधिकारियों से बैठक करते हुए खेल मंत्री प्रगट सिंह।

प्रगट सिंह ने युवक सेवाएं विभाग को भी कहा है कि गांवों में बंद पड़े यूथ क्लबों को दोबारा से खोलें। इसी तरह कोच, युवक सेवाएं विभाग के अधिकारी और स्कूल शिक्षा और उच्च शिक्षा विभागों के शारीरिक शिक्षा अध्यापक और लैक्चरर आपसी तालमेल बना कर मिलकर काम करें। ताकि नौजवानों को खेल मैदानों के साथ जोड़ा जा सके। खेल मंत्री खुद हॉकी ओलंपियन हैं, ने कहा कि अक्सर देखने को मिलता है कि खिलाड़ियों को बांटा जाने वाला खेल समान और किट स्टोरों में पड़ी रहती हैं। उन्होंने कहा कि ऐसी लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जायेगी और दोषी पाये जाने वालों के खिलाफ सख़्त कार्यवाही होगी। स्टोरों में कंडम हुए समान को ढंग अनुसार बाहर निकालने को कहा गया है। उन्होंने सभी जिला खेल अधिकारियों से विंगों, खेल सेंटरों, कोच की तैनाती और खिलाडियों की संख्या के विवरण भी बारी-बारी लेते हुये आदेश दिए कि जिस जगह कोच अपेक्षित हो, वहां उसकी तैनाती की जाये और कोई भी सैंटर बंद नहीं होना चाहिए। उन्होंने कहा कि किसी समय भी किसी भी सैंटर की चैकिंग कर सकते हैं और सेंटर बंद पाये जाने की सूरत में संबंधित खेल अधिकारी के खिलाफ कार्यवाही होगी।

खबरें और भी हैं…

पंजाब | दैनिक भास्कर

About R. News World

Check Also

डेंगू का डंक: राजिंदरा में 15 फीसदी बढ़े बुखार के मरीज, सीबीसी टेस्ट दोगुने हुए

पटियाला2 घंटे पहले कॉपी लिंक गांव बठोनियां में डेंगू लावरे का सर्वे करती सेहत विभाग …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *