Breaking News

परिवहन मंत्री के वाट्सएप पर शिकायतों का अंबार: शनिवार को भी खुलेंगे आरटीए कार्यालय, ड्राईविंग लाइसेंस की पेंडेंसी समाप्त करने के दिए आदेश

लुधियाना44 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

परिवहन मंत्री राजा वडिंग

अब आरटीए कार्यालय शनिवार को भी खुले रहेंगे और इस दिन लोगों के काम किए जाएंगे, इसके अलावा पंजाब में पिछले लंबे समय से बंद पड़े 32 ड्राइविंग ट्रैक भी खोलने के आदेश दिए गए हैं। ताकि लोगों को आरटीए कार्यालय में आ रही परेशानियों से मुक्ति दिलाई जाए। परिवहन मंत्री अमरिंदर सिंह राजा वडिंग ने शिकायत नंबर पर आई हजारों शिकायतों के बाद कई तरह के सख्त फैसले लिए हैं। अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग ने पिछले दिनों जारी किए निजी वाट्सऐप नंबर पर ड्राइविंग लाइसेंस, पंजीकरण प्रमाण पत्रों और हाई सिक्योरिटी नंबरों प्लेट्स में देरी और लंबित मामलों की शिकायतें मिलने के मामले को गंभीरता से लेते हुए संबंधित अधिकारियों को सख्त ताड़ना करते हुए इस प्रक्रिया को समयबद्ध, दुरुस्त और तेज करने के सख़्त निर्देश दिए। अब ड्राइविंग लाइसेंस बनाने के लिए आवेदनकर्ता को पसन्दीदा जगह और तारीख़ चुनने के लिए 30 दिन की दी जाने वाली समय-सीमा को बढ़ाकर 45 दिन करने के निर्देश दिए। परिवहन विभाग द्वारा स्मार्ट ड्राइविंग लाइसेंस बनाने वाली चंडीगढ़ स्थित केंद्रीकृत कंपनी ‘‘स्मार्ट चिप’’ को ड्राइविंग लाइसेंस बनाने की तीन दिन की निर्धारित समय-सीमा के मुताबिक काम करने के निर्देश देते हुए राजा वड़िंग ने परिवहन विभाग के अधिकारियों को कंपनी द्वारा देरी करने पर जुर्माना लगाने के लिए कहा, जिससे लोगों को किसी किस्म की परेशानी का सामना ना करना पड़े। इसी तरह परिवहन मंत्री ने पोस्टल अधिकारियों को राज्य के डाक-घरों से लोगों को लाइसेंस प्राप्त करने का 7 दिन का समय बढ़ाकर 15 दिन करने पर विचार करने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि यदि डाक-घरों से लोगों को ड्राइविंग लाइसेंस प्राप्त करने का समय 15 दिन कर दिया जाता है तो लाइसेंस ना मिलने आदि की शिकायतों में स्पष्ट रूप से कमी आएगी।

वाट्सएप पर शिकायत करने वालों से बात करते हुए परिवहन मंत्री अमरिंदर सिंह राजा वडिंग

वाट्सएप पर शिकायत करने वालों से बात करते हुए परिवहन मंत्री अमरिंदर सिंह राजा वडिंग

शिकायत करने वालों से खुद की फोन पर बात
वाट्सऐप नंबर पर मिली शिकायतों का हल करने के उपरांत शिकायकतकर्ताओं से खुद फोन पर बात की है। राजा वड़िंग ने लुधियाना के गांव ईसड़ू के जगबीर सिंह को उसकी नई हौंडा ऐक्टिवा और मानसा के बुढलाडा शहर के अविनाश गोयल को उसकी कार की आर.सी. की स्थिति संबंधी अवगत करवाया। उन्होंने लोगों को फिर अपील की कि किसी भी शिकायत या सुझाव के लिए उनके निजी वाट्सऐप नंबर 94784-54701 पर बेझिझक साझा करें।
शिकायतों के निपटारे के लिए लगेंगे विशेष मेले
परिवहन विभाग से संबंधित लंबित मामलों के निपटारे के लिए जिला स्तर पर ‘‘विशेष मेले’’ लगाने का सुझाव देते हुए राजा वड़िंग ने प्रमुख सचिव के. सिवा प्रसाद को जिला श्री मुक्तसर साहिब में पहला ‘‘विशेष मेला’’ लगाने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि जि़ला स्तर पर एक दिवसीय ‘‘विशेष मेले’’ लगाने के लिए डिप्टी कमिश्नरों को भी जरूरी हिदायतें जारी की जाएं।

खबरें और भी हैं…

पंजाब | दैनिक भास्कर

About R. News World

Check Also

महिला ने 2 बच्चों संग जहर खाकर सुसाइड किया: बरनाला में कालेके गांव की घटना, 3 माह पहले बड़े बेटे की डूबने से हुई मौत के बाद रहती थी परेशान

बरनालाएक घंटा पहले कॉपी लिंक धनौला सरकार अस्पताल में महिला वीरपाल कौर और उसकी 5 …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *