Breaking News

परेड से लेकर घंटाघर तक सिर्फ जाम ही जाम: इन सड़कों से कैसे निकलें लोग, बरसात की बूंदे थमने के साथ ठहर गया शहर

कानपुर:37 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

शहर को वैसे तो स्मार्ट सिटी के अंतर्गत अपग्रेड किया जा रहा है, लेकिन यहां की सड़कों पर लाग्ने वाले जाम को देख कर कोई नहीं कहेगा यह स्मार्ट सिटी है। यह के पॉश इलाके की हालात देखकर आप ये कहने में अफसोस करेंगे की यह शहर का सबसे महँगा इलाका है। आज छुट्टी होने के बावजूद शहर के ज्यादातर हिस्सों में लगा रहा जाम।

रोजाना जाम लगता है…
परेड से घंटाघर जाने वाले रास्ते पर हर रोज कई बार जाम लगता है। भीषण जाम में फंस कर लोगों का वक्त बर्बाद हो रहा है। कई जाम की वजह से सही वक्त पर सेंट्रल स्टेशन न पहुंचने से लोगों की ट्रेनें भी छूट रही है। नई सड़क पर सीवर लाइन डालने के लिए खुदाई चल रही है। खुदाई से एक तरफ की सड़क बंद कर दी गयी है। सड़क के एक तरफ आवागमन बाधित होने से हर दिन जाम लग रहा है। जाम में फंस कर राहगीरों को परेशान होना पड़ रहा है। सुबह से शाम तक यही स्थिति बनी हुई है। परेड से मूलगंज तक वाहनों काफी लंबी लाइन लगी रहती है। गर्मी हो या बारिश जाम इतना भीषण लगता है कि राहगीरों को एपीआई गाड़ी सड़क पर ही खड़ी कर के अपना बचाव करना पड़ता है। नई सड़क से परेड, रजवी रोड, मूलगंज, घंटाघर, मेस्टन रोड, बड़ा चौराहा, लाटूश रोड, नवीन मार्केट आदि मार्ग जुड़े हुए हैं। यह मार्ग इस लिए भी खास है क्योंकि यह रास्ता सीधा स्टेशन को जाता है।

कानपुर साउथ कि सड़कों का और बुरा हाल है…
बुधवार को हुई बारिश से जूही खलवा पुल में पानी से भीषण जलभराव होने की वजह से जीटी रोड में बड़े कई गुना ट्रैफिक लोड से जीटी रोड पूरी तरह जाम हो गया। हालात चौराहों पर तैनात ट्रैफिक सिपाही के हाथों से आउट ऑफ कंट्रोल गया। जिसके बाद ट्रैफिक डिपार्टमेंट के अधिकारियों ने स्थानीय थानेदारों को चौराहों पर उतरने का आदेश दिया। जिसके लगभग दो घंटे बाद कानपुर वासियों को जीटी रोड में लगे जाम से राहत मिल सकी।

यही हाल ललबंगला मेन रोड का है..
ललबंगला की मुख्य सड़क जो एयर फोर्स स्टेशन की तरफ जाती है वह दूकानदारों द्वारा किए गए अतिक्रमण की वजह से रोजन जाम भेंट चढ़ती है, एयरफोर्स के अफसर भी कई बार शिकायत कर चुके है। इसके बावजूद वहां का चौकी इंचार्ज कुछ नहीं कर रहा है।

खबरें और भी हैं…

उत्तरप्रदेश | दैनिक भास्कर

About R. News World

Check Also

सावधान! शराब ठेकों पर बिक रही नकली शराब: स्प्रिट से शराब बनाकर असली गत्तों में ठेकों पर सप्लाई करते थे, पुलिस ने छापा मारकर 4200 लीटर केमिकल सहित 45 लाख की शराब पकड़ी

आगराएक घंटा पहले कॉपी लिंक पुलिस ने नकली शराब बेचते हुए 2 लोगों को रंगे …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *