Breaking News

पर्यावरण को स्वच्छ रखाना है: वातावरण संरक्षण के लिए नए तौर-तरीके सीखने होंगे, 94.3 माय एफएम लेकर आया प्लास्टिक से फैंटास्टिक मुहिम

जालंधर21 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

प्लास्टिक की वेस्ट बोतलों में पॉलीथिन भरे जाते हैं और ब्रिक तैयार की जाती है।

वातावरण संरक्षण के लिए नए तौर-तरीके सीखने होंगे। माय एफएम अपने श्रोताओं को यह संदेश दे रहा है। प्लास्टिक की बोतलों से बढ़ते प्रदूषण को देखते हुए 94.3 माय एफएम ने हरियावल पंजाब की टीम के साथ मुहिम शुरू की है। इस मुहिम का नाम प्लास्टिक से फैंटास्टिक रखा है। प्लास्टिक की बोतलों को वृक्ष में तब्दील करना सिखाती है।

प्लास्टिक की वेस्ट बोतलों में पॉलीथिन भरे जाते हैं और ब्रिक तैयार की जाती है। इससे प्लास्टिक की बोतलों से होने वाले प्रदूषण के बारे में लोगों को जागरूक किया जाएगा। श्रोता इन बोतलों को दोबारा उपयोग में लाने के बारे में भी जानेंगे। इस मुहिम के शुभ आरंभ के लिए 94.3 माय एफएम के स्टूडियो डीसीपी (ट्रैफिक) नरेश कुमार डोगरा, एडीसीपी हेड क्वाटर जगजीत, हरयावल पंजाब एनजीओ से पुनीत खन्ना और अपाहिज आश्रम के चेयरमैन तरसेम कपूर आए।

उन्होंने आरजे बिंदास विकास, आरजे गरिमा और आरजे गैरी के साथ मुहिम की शुरुआत करते हुए लोगों से अपील की कि सभी इसका हिस्सा बने। वेस्ट प्लास्टिक की बोतलों की इको ब्रिक्स बनाकर 94.3 माय एफएम के स्टूडियो या हरियावल पंजाब के ऑफिस भेजें ताकि इनसे जरूरतमंद लोगों की मदद की जा सके और पर्यावरण को भी स्वच्छ रखा जा सके।

खबरें और भी हैं…

पंजाब | दैनिक भास्कर

About R. News World

Check Also

जालंधर में सरपंच से वसूला ‘गुंडा टैक्स’: गांव में गली-नाली बनाने के लिए पंचायती जमीन से ला रहे थे मिट्‌टी, ट्रैक्टर रोक डरा-धमका वसूले 5 हजार

Hindi News Local Punjab Jalandhar To Make A Gully And Drain In The Village, The …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *