Breaking News

पानीपत के फौजी से ठगी: फ्लाइट टिकट बुकिंग की डेट बढ़वाने के नाम पर ठगों ने फौजी के अकाउंट से उड़ा दिए साढ़े छह लाख रुपए

  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Panipat
  • In The Name Of Extending The Date Of Flight Ticket Booking, The Thugs Blew Six And A Half Lakh Rupees From The Account Of The Soldier

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पानीपतएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

फौजी को भी नहीं छोड़ रहे ठग।

  • छुट्‌टी से लौटने के बाद सैनिकों को क्वारैंटाइन करना होता है, सीट न होने के कारण बढ़ाया था फौजी के लौटने का समय

ठग देश के सैनिकों को भी नहीं छोड़ रहे हैं। ड्यूटी ज्वाइन करने के लिए पानीपत के फौजी ने अपनी फ्लाइट की डेट बढ़वाने को गूगल से एयर एशिया का नंबर लेकर कॉल की। कॉल रिसीव करने वाले ने डेट बढ़वाने के लिए 345 रुपए चार्ज बताया और चार्ज जमा कराने को ANY DESK एप डाउनलोड करा ली। जिसके बाद फौजी का फोन हैक कर ठगों ने उनके अकाउंट से साढ़े छह लाख रुपए ट्रांसफर कर लिए। फौजी ने इसराना थाने में ठग के खिलाफ केस दर्ज कराया है।

इसराना थाना क्षेत्र के गांव पूठर निवासी जसमेर सिंह ने बताया कि वह इंडियन आर्मी में रायफल मैन हैं और उनकी पोस्टिंग मणिपुर में है। उनके बड़े भाई सत्यवान सिंह भी आर्मी में सूबेदार हैं और उनकी पोस्टिंग भी मणिपुर में हैं।

उनके भाई सत्यवान को 2 जून को ड्यूटी ज्वाइन करनी थी। इसलिए उन्होंने दिल्ली से मणिपुर के लिए एयर एशिया फ्लाइट का टिकट बुक किया था। जो 7600 रुपए का था। अब आर्मी से कॉल आया कि अधिक जवानों के क्वारैंटाइन होने के कारण उन्हें ड्यूटी ज्वाइन करने की अगली तारीख बताई जाएगी।

इस कारण उन्होंने फ्लाइट की टिकट की डेट आगे बढ़वाने के लिए गूगल से एयर एशिया का नंबर लेकर बात की। कॉल रिसीव करने वाले ने 345 रुपए का चार्ज बताकर डेट बढ़ाने की बात कही। कॉल कर्ता ने चार्ज की रकम जमा कराने के लिए उनसे ANY DESK एप डाउनलोड कराई। एप डाउनलोड करते हुए उनका फोन हैंग हो गया।

ठग ने उनका फोन हैक करके अकाउंट से छह लाख 44 हजार 947 रुपए अपने अकाउंट में ट्रांसफर कर लिए। रकम कटने का मैसेज देख उन्होंने अपना फोन ऑफ कर दिया। जिससे उनके अकाउंट में 12 हजार रुपए बचे है।

खबरें और भी हैं…

हरियाणा | दैनिक भास्कर

About R. News World

Check Also

लुटेरे पकड़वाओ, 25 हजार पाओ: रेवाड़ी में 7 लाख की लूट मामले में पुलिस के हाथ लगीं CCTV फुटेज, पहचान के लिए तस्वीरें जारीं

रेवाड़ी2 घंटे पहले कॉपी लिंक पुलिस द्वारा जारी किए गए आरोपियों के फोटो। हरियाणा के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *